बीई की प्रोविजनल मेरिट में २७२६१ विद्यार्थियों को जगह

ACPC, BE, Admission, Gujarat, education, Engineering, Provisional merit list

 

By: nagendra singh rathore

Published: 20 Sep 2020, 12:09 AM IST

अहमदाबाद. व्यावसायिक पाठ्यक्रम प्रवेश समिति (एसीपीसी) की ओर से शुक्रवार दोपहर को बेचलर ऑफ डिग्री इंजीनियरिंग (बीई) पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले विद्यार्थियों में से गुजरात बोर्ड एवं गुजरात के रहने वाले विद्यार्थियों की गुजकैट आधारित प्रोविजनल मेरिट जारी कर दी है। इसमें २७ हजार २६१ विद्यार्थियों को जगह दी गई है। जिन विद्यार्थियों ने जेईई मेन्स की परीक्षा दी है उन्हें 25 सितंबर को जारी होने वाली फाइनल मेरिट लिस्ट में जगह दी जाएगी।

गुजरात बोर्ड का सूरत निवासी गौरांग परमार प्रोविजनल मेरिट लिस्ट में अव्वल है। उसने ९९.९९ अंक पाए हैं।
२७२६१ विद्यार्थियों में गुजरात बोर्ड के २३४८३ विद्यार्थी, सीबीएसई बोर्ड के ३३९०, आईएससीई के २५६, एनआईओएस के ८७ और गुजरात का डोमिसाइल रखने वाले ४५ विद्यार्थी शामिल हैं।
प्रोविजनल मेरिट में उन विद्यार्थियों को जगह मिली है जो गुजरात बोर्ड के विद्यार्थी हैं या गुजरात के रहने वाले हैं और जिन्होंने गुजकैट की परीक्षा दी है। जेईई मेन्स की परीक्षा देने वाले अन्य आवेदकों को २५ सितंबर की फाइनल मेरिट में जगह दी जाएगी। प्रोविजनल मेरिट में कोई गड़बड़ी नजर आती है तो विद्यार्थी 22 सितंबर तक आवेदन कर सकता है।
बीई में वर्ष २०२०-२१ में प्रवेेश के लिए ६४७८२ सीटें उपलब्ध हैं। इसमें प्रबंधन कोटे की १३६४७ सीटें शामिल हैं।

22 तक मॉक राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन
प्रोविजनल मेरिट जारी होने के साथ ही बीई में प्रवेश का मॉक राउंड भी शुरू हो गया है, जिसके तहत मेरिट में शामिल विद्यार्थी उनकी पसंदीदा कॉलेज, कोर्स की ऑनलाइन चॉइस फिंलिंग के जरिए भर सकते हैं। इसके आधार पर उन्हें किस कॉलेज में प्रवेश मिलेगा उसका पूर्व अनुमान मिल जाता है। फाइनल नतीजे भी अमूमन मॉक राउंड जैसे ही होते हैं।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned