डीई में रजिस्ट्रेशन की तिथि 14 अगस्त तक बढ़ाई

ACPC, DE, last date, registration, 10th result, cbse, gseb,

By: nagendra singh rathore

Published: 22 Jul 2021, 08:38 PM IST

अहमदाबाद. व्यावसायिक डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रवेश समिति (एसीपीडीसी) ने 10वीं कक्षा के बाद होने वाले डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को 14 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है।
एसीपीडीसी के अनुसार सीबीएसई की ओर से अभी तक 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया गया है। ऐसे में सीबीएसई के विद्यार्थियों को मौका दिए बिना रजिस्ट्रेशन बंद नहीं किए जा सकते हैं। इसके अलावा गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (जीएसईबी)की ओर से घोषित 10वीं के परिणाम का ब्यौरा भी अभी तक एसीपीडीसी को नहीं मिला है। इसके अलावा रजिस्ट्रेशन के लिए जरूरी आय, जाति प्रमाण-पत्र व अन्य प्रमाण पत्र प्राप्त करने में भी कुछ विद्यार्थियों को और समय की जरूरत है। इन सभी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए एसीपीडीसी ने एक बार फिर से डीई में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाने का निर्णय किया है। जिससे अब विद्यार्थी १४ अगस्त तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। डीई में 17 जून से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की गई है।
अब तक ३०हजार ने डीई में प्रवेश के लिए किया पंजीयन
अहमदाबाद. एसीपीडीसी के अनुसार अब तक राज्य के डिप्लोमा इंजीनियरिंग कॉलेज व पॉलिटेक्निक में प्रवेश के लिए ३० हजार विद्यार्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है।
इसमें से २९ हजार ७९३ ने जरूरी रजिस्ट्रेशन फीस भी भर दी है। गुरुवार को १०८७ विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया जिसमें से १०७० ने फीस भर दी।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned