Diploma Engineering in Gujarat डिप्लोमा इंजीनियरिंग की प्रोवीजनल मेरिट लिस्ट में ४४३०२ विद्यार्थी

१८० कॉलेजों में हैं डीई की ६७५७२ सीटें, मेरिट के स्तर पर ही २४ हजार सीटें खाली

 

By: nagendra singh rathore

Published: 28 Jun 2019, 09:24 PM IST

अहमदाबाद. डिप्लोमा इंजीनियरिंग (डीई) पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों में से ४४३०२ विद्यार्थियों को शुक्रवार को जारी की गई प्रोविजनल मेरिट लिस्ट में शामिल किया गया है। प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी होने की स्थिति में ही डीई में २४ हजार से अधिक सीटें खाली रह गई हैं।
व्यावसायिक डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रवेश समिति (एसीपीडीसी) के सदस्य सचिव प्रो.पी.एम.पटेल ने बताया कि जून-२०१९-२० शैक्षणिक वर्ष के लिए १८० कॉलेजों में ६७ हजार ५७२ सीटें उपलब्ध हंै। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों के लिए ईडब्ल्यूएस के तहत २५ प्रतिशत सीटें बढ़ाई गई हैं। प्रोविजनल मेरिट लिस्ट में छात्रा हिमानी त्रिवेदी को पहला स्थान मिला है जिसके ९६.१६ प्रतिशत अंक हैं। मेरिट लिस्ट में अंतिम स्थान पर रहने वाले विद्यार्थी के ३५.३३ प्रतिशत अंक हैं।

मॉक राउंड के लिए दो तक चॉइस फिलिंग, रिजल्ट पांच को

डिप्लोमा इंजीनियरिंग कोर्स में विद्यार्थियों को किस कॉलेज और ब्रांच में प्रवेश मिल सकता है उसकी सटीक जानकारी देने वाले प्रायोगिक प्रवेश चरण मॉक राउंड के लिए विद्यार्थी दो जुलाई तक चॉइस फिलिंग कर सकते हैं। उसका परिणाम पांच जुलाई को जारी किया जाएगा। पांच जुलाई को ही निर्णायक मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned