scriptअडानी विल्मर के ‘फॉर्चून’ ब्रांड की स्थापना के 20 वर्ष पूर्ण | Adani Wilmer completes 20 years of founding 'Fortune' brand | Patrika News

अडानी विल्मर के ‘फॉर्चून’ ब्रांड की स्थापना के 20 वर्ष पूर्ण

locationअहमदाबादPublished: Nov 24, 2020 11:38:17 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

ग्राहकों की बेहतर सेवा के लिए कंपनी प्रतिबद्ध – अंगशु

अडानी विल्मर के ‘फॉर्चून’ ब्रांड की स्थापना के 20 वर्ष पूर्ण

अंगशु मल्लिक।

अहमदाबाद. तेजी से बिकने वाली उपभोक्ता वस्तुओं (एफएमसीजी-फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) के क्षेत्र में कार्यरत अडानी विल्मर कंपनी के ‘फार्चून’ ब्रांड की स्थापना के 20 वर्ष मंगलवार को पूर्ण हुए। हजारों ग्राहकों के विश्वास के साथ ‘फॉर्चून’ देश का सबसे लोकप्रिय और मनपसंद खाद्य ब्रांड बनने का दाव करते हुए कंपनी ने ग्राहकों की बेहतर सेवा के लिए प्रतिबद्धता जताई है।
पिछली 24 नवम्बर 2000 को खाद्य तेल की तीन मुख्य श्रेणी फॉर्चून सोयाबीन, फॉर्चून सनफ्लावर और फॉर्चून कॉटनसीड तेल के साथ लांच हुआ ‘फॉर्चून’ ब्रांड वर्तमान में खाद्य पदार्थ एवं पर्सनल केयर उत्पाद भी उपलब्ध हैं। 20वीं वर्षगांठ पर कंपनी ने भारत के नंबर-1 खाद्य तेल ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए गुणवत्ता वाले उत्पाद तैयार करने का भरोसा दिलाया है।
वर्ष 2000 में अक्टूबर महीने में मुन्द्रा में प्लांट की शुरुआत करने के बाद पहली बाद राजस्थान के जयपुर में फार्चून सोयाबीन तेल लांच करने की घोषणा करने के मात्र 18 महीनों के भीतर फॉर्चून भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला खाद्य तेल ब्रांड बनने का दावा किया गया है। वर्तमान में सोया, सनफ्लावर, कपास, सरसों, मूंगफली, भारत में पहली बार राइस ब्रान और फॉर्चून एक्सपर्ट प्रो शुगर तेल की श्रृंखला उपलब्ध करवाई जा रही है।
इसके अलावा वर्ष 2013 में बेसन, वर्ष 2015 में बासमती चावल, वर्ष 2017 में गेहूं का आटा, वर्ष 2019 मजेदार रेडी-टू-कुक सुपर फूड खिचड़ी रेडी-टू-कुक खिचड़ी के अलावा अलग-अलग वर्षों में दालें, शक्कर और सोया चंक्स सरीखी खाद्य श्रेणियों में भी कारोबार शुरू किया गया। कंपनी ने पर्सनल केयर श्रेणी में भी कदम रखकर वर्ष 2019 में एलाइफ ब्रांड नाम के तहत साबुन लांच किया और कोरोना महामारी के दौर में हाल ही इसी ब्रांड के तहत हैंडवाश और सेनेटाइजर भी लांच किया है। वर्ष 2020 में फॉर्चून ब्रांड को नई पैकेजिंग के साथ पूरी तरह नए अवतार में पेश किया गया है। इसके तेजी से बढ़ते पोर्टफोलियो में फॉर्चून शुगर और 5 मिनट रेडी-टू-कुक सोया चंकीज को भी शामिल किया गया है।
अडानी विल्मर कंपनी के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंगशु मल्लिक ने कहा कि उच्च गुणवत्ता, 100 प्रतिशत शुद्धता, हाथ से अनछुए रहते उत्पाद को उचित मूल्य पर उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता के कारण पिछले दो दशकों में फॉर्चून देश में एक घरेलू नाम बन गया है। ग्राहकों की बढ़ती आवश्यकता और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए कंपनी अपने पोर्टफोलियो में नवीनीकरण और विस्तार का काम जारी रखेगी। अपने खाद्य तेलों में कंपनी उपभोक्ताओं को प्रतिरोधक क्षमताओं पर शिक्षित कर रही है। देशभर से करीब 200 डे-वन वितरक, 2000 से अधिक कर्मचारी और भागीदार पिछले 20 वर्षों से कंपनी से जुड़े हुए हैं। कंपनी का उद्देश्य भारत में सबसे भरोसेमंद एवं पसंदीदा खाद्य ब्रांड के रूप में उभरने का है और इस दिशा में लगातार काम जारी रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो