scriptAhmedabad: 25 crores, private and trust hospitals | Ahmedabad : मनपा पर बाकी हैं निजी एवं ट्रस्ट संचालित अस्पतालों के 25 करोड़ रुपए | Patrika News

Ahmedabad : मनपा पर बाकी हैं निजी एवं ट्रस्ट संचालित अस्पतालों के 25 करोड़ रुपए

कोरोना काल में किए गए उपचार के

 

अहमदाबाद

Updated: March 21, 2022 10:21:47 pm

अहमदाबाद. महानगरपालिका (AMC) की ओर से कोरोना के उपचार के लिए मंजूर किए गए निजी व ट्रस्ट संचालित 58 से 60 अस्पतालों के लिए महानगरपालिका 25 करोड़ रुपए चुकाएगी। ये राशि पिछले आठ से नौ माह से बाकी बताई जा रही है। 31 मार्च से पहले चुकाने का अनुरोध किया है।
अहमदाबाद हॉस्पिटल एवं नर्सिंग होम एसोसिएशन (एएचएनए) Ahmedabad Hospital and Nursing Home Association (AHNA) के अध्यक्ष डॉ. भरत गढ़वी (Dr. Bharat Gadhvi) के अनुसार कोरोना समर्पित (Corona dedicated) करीब 50 प्राइवेट हॉस्पिटलों को छह करोड़ रुपए चुकाए जाने बाकी हैं। अन्य आठ हॉस्पिटल ट्रस्ट के हैं उन्हें भी 18 से 19 करोड़ रुपए चुकाया जाना शेष है। उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान किए गए उपचार की एवज में यह राशि बकाया चल रही है। हालांकि मनपा इसके लिए प्रयास कर रही है। इस संबंध में एक दो दिन में महानगरपालिका को पत्र भी दिया जाएगा। एएचएनए (AHNA) के बैनर तले यह बकाया राशि अस्पतालों ने 31 मार्च से पहले चुकाने का अनुरोध किया है।
सूत्रों के अनुसार रेमडेसिविर इन्जेक्शन ( Remdesivir Injection) को लेकर भी कुछ विवाद उठा है। जिसमें मनपा की ओर से विविध अस्पतालों को रेमडेसिविर इन्जेक्शन उपलब्ध करवाए थे। बताया जा रहा है कि कई अस्पताल ऐसे हैं जिन्हें रेमडेसिविर इन्जेक्शन उपलब्ध करवाए थे, जिसकी कीमत बकाया चल रही है।
गौरतलब है कि कोरोना महामारी के उपचार के लिए महानगरपालिका ने निजी एवं ट्रस्ट संचालित अस्पतालों से करार किया था। जिसकी एवज में निर्धारित की गई उपचार की राशि में से 25 करोड़ रुपए आठ से नौ माह से बकाया चल रहे हैं।
Ahmedabad : मनपा पर बाकी हैं निजी एवं ट्रस्ट संचालित अस्पतालों के 25 करोड़ रुपए
File photo (DR. Bharat Gadhvi)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Bharat Drone Mahotsav 2022: दिल्ली में ड्रोन फेस्टिवल का उद्घाटन कर बोले मोदी- 2030 तक ड्रोन हब बनेगा भारतपहली बार हिंदी लेखिका को मिला International Booker Prize, एक मां की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातचांदी के गहने-सिक्के की भी हो सकती है हॉलमार्किंगमहाराष्ट्र के पालघर में 25 फीट गहरी खाई में गिरी बस, कई लोग हुए घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.