scriptबीई के मॉक राउंड में खाली रह गई २७ हजार से ज्यादा सीटें | Ahmedabad, ACPC, BE, Admission, Mock round, Gujarat, | Patrika News

बीई के मॉक राउंड में खाली रह गई २७ हजार से ज्यादा सीटें

locationअहमदाबादPublished: Sep 28, 2020 10:20:51 pm

Ahmedabad, ACPC, BE, Admission, Mock round, Gujarat,

बीई के मॉक राउंड में खाली रह गई २७ हजार से ज्यादा सीटें

बीई के मॉक राउंड में खाली रह गई २७ हजार से ज्यादा सीटें

-मेरिट में शामिल २७ हजार में से २४ हजार विद्यार्थियों ने ही भरी चॉइस

अहमदाबाद. राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति के बीच ऑनलाइन की जा रही डिग्री इंजीनियरिंग कोर्स की प्रवेश प्रक्रिया के तहत मॉक राउंड में २७ हजार से ज्यादा सीटें खाली रह गईं।
व्यावसायिक पाठ्यक्रम प्रवेश समिति की ओर से रविवार को जारी किए गए मॉक राउंड के परिणाम के तहत प्रोविजनल मेरिट में शामि २७ हजार ३४६ विद्यार्थियों में से २४ हजार ७३५ विद्यार्थियों ने इस मॉक राउंड में हिस्सा लिया। जिसके तहत एसीपीसी की ओर से २२६४७ विद्यार्थियों को प्रवेश आवंटित किए गए। इसके चलते २७ हजार ८८९ सीटें रिक्त रह गईं।
एसीपीसी की ओर से मॉक राउंड के तहत ५० हजार ५३६ सीटों पर प्रवेश आवंटित किए गए थे। प्रबंधन कोटे की सीटें इसमें शामिल नहीं हैं। प्रबंधन कोटे की करीब १३६४७ सीटें अलग हैं। जिन पर निजी कॉलेजों की ओर से नियमों के तहत प्रवेश दिया जाएगा।
विद्यार्थियों को उनकी मेरिट के आधार पर किस कॉलेजऔर कोर्स में उनकी पसंदके आधार पर फाइनल राउंड में प्रवेश मिल सकेगा। उसका पूर्वानुमान कराने के लिए एसीपीसी की ओर प्रति वर्ष मॉक राउंड किया जाता है, ताकि विद्यार्थी अनुमान लगा सकें और यदि उन्हें कुछ सुधार की जरूरत लगती है तो वे अपनी चॉइस और कॉलेज में सुधार कर सकें।
विद्यार्थियों ने मॉक राउंड के लिए १८ से २२ सितंबर तक चॉइस फिलिंग की थी, जिसका परिणाम जारी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो