scriptविमान से उतरते ही यात्री को पकड़ा, जो मिला वह चौंकाने वाला था.. | ahmedabad airport, aeroplane, passenger, custom, racket | Patrika News

विमान से उतरते ही यात्री को पकड़ा, जो मिला वह चौंकाने वाला था..

locationअहमदाबादPublished: Sep 24, 2019 10:37:53 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

#ahmedabadairport #customdepartment #ahmedabadnews Aeroplane #mumbai, #bankok, gold smuggling racket, sardar vallabh bhai patel airport-ahmedabad

विमान से उतरते ही यात्री को पकड़ा, जो मिला वह चौंकाने वाला था..

विमान से उतरते ही यात्री को पकड़ा, जो मिला वह चौंकाने वाला था..

अहमदाबाद. मुंबई से आए एक हवाई यात्री को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विमान से उतरते ही कस्टम अधिकारियों ने लपक लिया। फिर जब उस यात्री की तलाशी ली गई तो उसके पास से 32.37 लाख रुपए का सोना मिला। यह यात्री गुदा में छिपाकर सोना लाया था।
सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा-अहमदाबाद पर कस्टम विभाग की एयर इन्टेलिजेंस यूनिट ने सोमवार को शक के आधार पर मुंबई से एक यात्री को रोका, जिसे चलने में दिक्कत हो रही थी। पहले कस्टम अधिकारियों ने उसे बुलाकर पूछा, लेकिन वह टालमटोल करने लगा। बाद में कस्टम अधिकारियों ने उसे कड़ाई से पूछताछ की तो उसमें सोना तस्करी का खुलासा हुआ। हवाई यात्री से 32.37 लाख रुपए का 829.490 ग्राम सोना मिला, जो अन्य रसायन के साथ पेस्ट के स्वरूप में लाया था। यह सोना उसने शरीर में छिपाया था। मुंबई में बैंकाक से आए अन्य यात्री से यह सोना लाया था। बाद में वह मुंबई से यह सोना लेकर यहां पहुंचा था। फिलहाल दोनों यात्रियों को कस्टम अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया है।
इससे पूर्व भी इमीरेट्स फ्लाइट से आए एक यात्री से 22 लाख 72 हजार रुपए का 585.50 ग्राम सोना जब्त किया। यह आरोपी एमीरेट्स फ्लाइट्स से दुबई से अहमदाबाद पहुंचा था। शक के आधार पर उसके ट्रॉली बैग की जांच की, जिसमें सोना लपेट कर लाया गया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो