scriptAhmedabad: हवाई अड्डे पर सफाईकर्मी को मिले 750 डॉलर | Ahmedabad airport, house keeping, dollars, employees | Patrika News

Ahmedabad: हवाई अड्डे पर सफाईकर्मी को मिले 750 डॉलर

locationअहमदाबादPublished: Jun 24, 2021 10:01:04 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

यात्री को लौटाए, सफाईकर्मी को सराहा

Ahmedabad: हवाई अड्डे पर सफाईकर्मी को मिले 750 डॉलर

Ahmedabad: हवाई अड्डे पर सफाईकर्मी को मिले 750 डॉलर

गांधीनगर. कई ऐेसे लोग होते हैं, जो कुछ ही पैसों के लिए अपना ईमान ताक पर रख देते हैं, लेकिन अहमदाबाद एयरपोर्ट पर एक सफाई कर्मी ने एक यात्री के मिले 750 यूएस डॉलर सौंप कर अपनी ईमानदारी का परिचय दिया। सफाईकर्मी से इस कार्य को काफी सराहा गया। एयरपोर्ट प्रशासन ने सफाईकर्मी और उसके परिजनों को सम्मानित किया।
दरअसल, अहमदाबाद एयरपोर्ट पर हाउस कीपिंग स्टाफ (सफाईकर्मी) जेकी चावड़ा जब ड्यूटी पर था तो उसे प्लास्टिक बैग में रखे 750 यूएस डॉलर (करीब 55 हजार रुपए) मिले। जेकी ने तुरंत ही ये डॉलर का पैकेट एयरपोर्ट पर मौजूदा केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) अधिकारी को सौंप दिए। बाद में सीआईएसएफ ने सीसीटीवी के जरिए उस यात्री को तलाश किया, जिसके वे डॉलर थे। पहचान करने के बाद यह पैकेट उसे दे दिया गया। इस सफाईकर्मी के कार्य की केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीपसिंह पुरी ने भी सराहा की। बाद में अहमदाबाद एयरपोर्ट प्रशासन ने इस कर्मचारी के परिजनों को हवाई अड्डे पर बुलाया और उन्हें एयरपोर्ट घुमाया। बाद में उन्हें और कर्मचारी को सम्मानित किया।
हर माह मनाया जाता है हिन्दी दिवस
आमतौर पर हिन्दी दिवस हर वर्ष 14 सितम्बर को मनाया जाता है, लेकिन अहमदाबाद एयरपोर्ट पर हर माह 14 तारीख को हिन्दी दिवस मनाया जा रहा है। हिन्दी के प्रति यात्रियों को जागरुक करने के लिए प्रतियोगिता होती है। हिन्दी प्रश्नोत्तरी भी होती हैं, जिसमें बेहतर प्रदर्शन करनेवाले यात्रियों को पुरस्कार भी दिया जाता है।
एयरपोर्ट के एक अधिकारी के मुताबिक इस माह की 14 तारीख को भी हिन्दी दिवस मनाया गया, जिसमें सोशल मीडिया प्रश्नोत्तरी की गई, जिसमें हिन्दी दिवस, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी, सबसे बड़ा हवाई अड्डा, भारत की पहली एयरलाइन्स जैसे कई प्रश्न पूछे गए थे। इसके मद्देनजर ही अहमदाबाद एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर यात्रियों के प्रश्नोत्तरी की गई। विजेता यात्रियों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे पर हिन्दी में बातचीत करने को लेकर भी प्रोत्साहित किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो