scriptAhmedabad news: सोना तस्कर नहीं बच पाए कस्टम अधिकारियों की निगाहों से.. | Ahmedabad airport news, gold smuggling, custom department | Patrika News

Ahmedabad news: सोना तस्कर नहीं बच पाए कस्टम अधिकारियों की निगाहों से..

locationअहमदाबादPublished: Sep 14, 2019 11:02:33 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Ahmedabad airport,पैसेंजर से जब्त किया 46 लाख का सोना (Gold), ahmedabad airport contact number, ahmedabad airport terminal 1 to terminal 2 distance, ahmedabad airport lost and found, ahmedabad airport news

Ahmedabad news: सोना तस्कर नहीं बच पाए कस्टम अधिकारियों की निगाहों से..

Ahmedabad news: सोना तस्कर नहीं बच पाए कस्टम अधिकारियों की निगाहों से..

अहमदाबाद. गोल्ड स्मगलर (Gold smuggling) स्मगलिंग के नित नए तरीके तलाशते रहते हैं। वे कस्टम विभाग से बचने के लिए स्मगलर कभी एयरपोर्ट (Airport) कर्मचारियों से सांठगांठ करते हैं तो सूटकेस में छिपाकर तो कभी चूडिय़ां बनाकर विदेश से लाते हैं। शनिवार को कस्टम अधिकारियों (Custom officer) ने अहमदाबाद एयरपोर्ट (Ahmedabad airport) से ऐसे ही गोल्ड स्मगलिंग का पर्दाफाश किया। यह सोना दुबई और बैंकाक से लाया गया था, जिसमें एक महिला यात्री सोने की चूडिय़ां बनाकर और छोटे-छोटे टुकड़ों में लाई थी वहीं एक यात्री दुबई से ट्रॉली बैग (trolly bag) में सोना लपेटकर लाया था।
कस्टम विभाग के मुताबिक सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा-अहमदाबाद (SVPI) पर एयर इन्टेलिजेंस यूनिट ने इमीरेट्स फ्लाइट से आए एक यात्री से 22 लाख 72 हजार रुपए का 585.50 ग्राम सोना जब्त किया। यह आरोपी एमीरेट्स फ्लाइट्स (emirates flights) से दुबई से अहमदाबाद पहुंचा था। शक के आधार पर उसके ट्रॉली बैग की जांच की, जिसमें सोना लपेट कर लाया गया गया था।
वहीं कस्टम विभाग की एयर इन्टेलिजेंस विंग ने एयर एशिया फ्लाइट से बैंकाक से अहमदाबाद आई एक महिला यात्री से 24 लाख रुपए का 631.90 ग्राम सोना जब्त किया। यह महिला सोने की छह चूडिय़ां और तीन छोटे साइज में सोने के टुकड़े थे। कस्टम अधिकारी (custom officers) आरोपियों के कार्रवाई कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो