हवाईअड्डे पर पट्टी की होगी मरम्मत

Pushpendra RSingh

Publish: Feb, 15 2018 10:47:38 (IST) | Updated: Feb, 15 2018 10:47:39 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
हवाईअड्डे पर पट्टी की होगी मरम्मत

आज से दो चरणों में होगी मरम्मत

अहमदाबाद. अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 16 फरवरी, शुक्रवार से 15 अप्रेल तक रन-वे (हवाई पट्टी) की रि-कार्पेटिंग (हवाई पट्टी) होगी, जो दो चरणों में होगी। पहला चरण 16 से 28 फरवरी तक होगा, जिसमें ऑपरेशन एरिया में कार्य शुरू होगा। हालांकि पहले चरण में कोई भी विमान सेवा प्रभावित नहीं होगी।
वहीं दूसरे चरणा 1 मार्च से 15 अप्रेल तक चलेगा, जिसमें हवाईपट्टी मरम्मत (रि-कार्पेटिंग) होगी, जिसमें सुबह दस से शाम सात बजे तक किसी भी उड़ान का संचालन नहीं होगा। इस दौरान रन वे पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। इसके चलते यात्रियों को दिक्कत हो सकती है। इस अवधि के दौरान यात्रियों को दिक्कतों से निजात दिलाने के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण-अहमदाबाद ने कई अहम कदम उठाए हैं, जिसमें डोमेस्टिक टर्मिनल पर सिक्युरिटी होल्ड एरिया को 500 वर्गमीटर से बढ़ाकर 900 वर्गमीटर किया है तो डोमेस्टिक एयरपोर्ट (टर्मिनल-1) पर एक बार में यात्रियों की बैठने की क्षमता को 288 से बढ़ाकर 450 यात्री की जाएगी। इसके चलते यात्रियों को नई आरामदायक कुर्सियां रखी गई।
लगे प्रवेश द्वार व बोर्डिंग गेट्स
इसके अलावा डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर एक्स-बीआईएस एवं डीएफएमडी जैसे अतिरिक्त उपकरण लगाए गए हैं ताकि यात्रियों की जल्दी से सुरक्षा जांच हो सके। वहीं डोमेस्टिक टर्मिनल (टी-1) पर प्रस्थान के लिए अतिरिक्त प्रवेश द्वार एवं बोर्डिंग गैट्स लगाए जाएंगे। साथ यात्रियों को जल्दी प्रवेश कराने के लिए ही 13 नए स्वयंचालित चेक-इन काउंटर लगाए गए हैं, जिसमें यात्रियों को बैग चेक-इन नहीं कराना होता।

 

 

Flight

जामनगर-अहमदाबाद के बीच कल शुरू होगी हवाई सेवा
जामनगर. जामनगर से अहमदाबाद की शनिवार से अंतर राज्यीय विमान सेवा प्रारंभ होगी। एयर उड़ीसा की ये उड़ान 19 सीटों की होगी। शनिवार को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी इस हवाई सेवा का प्रारंभ करेंगे। जामनगर की सांसद पूनम माडम संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रही थी।
उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह 9.4५ बजे अहमदाबाद से हवाई सेवा शुरू होगी, जो सुबह 11 बजे जामनगर पहुंचेगी। पन्द्रह मिनट ठहराव के बाद फिर से सुबह 11.15 बजे अहमदाबाद के लिए विमान उड़ान भरेगा। उन्होंने यह इमरजेंसी के वक्त यह हवाई सेवा काफी फायदेमंद साबित होगी। इस मौके पर पूनम माडम के अलावा एयरपोर्ट निदेशक सुनील पाटकर एवं सीएनसी प्रभारी वाय.एस. तोमर मौजूद थे।

1
Ad Block is Banned