script

पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगे तुलसी रथ: जाडेजा

locationअहमदाबादPublished: Jun 05, 2021 08:24:22 pm

Ahmedabad, AMC, plantation, world environment day, tulsi rath, pradip singh jadeja, -कोरोनाकाल में लोगों ने समक्षा वनीकरण का महत्व

पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगे तुलसी रथ: जाडेजा

पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगे तुलसी रथ: जाडेजा

अहमदाबाद. गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस पर रवाना किए गए तुलसी रथ पर्यावरण का संदेश देंगे। कोरोनाकाल में लोगों ने पेड़-पौधों और वनीकरण का महत्व समक्षा है।
जाडेजा शनिवार को वटवा इलाके में विश्व पर्यावरण दिवस पर अहमदाबाद महानगर पालिका, जिला पंचायत और सामाजिक वनीकरण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में वस्त्राल क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने तुलसी पौधा वितरण करने के लिए तुलसी रथ को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की महत्ता लोगों ने समझी। वृक्ष ऑक्सीन के सबसे बड़े श्रोत हैं। जिससे लोगों को ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करना चाहिए। उनकी देखभाल भी करनी चाहिए।
जाडेजा तहसीलदार कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य स्तरीय समारोह में भी शामिल हुए। जिसकी अध्यक्षता सीएम ने की। तौकते तूफान के चलते धराशायी हुए वृक्षों की कमी को पूरा करने केलिए 21 लाख पौधों को लगाने की अपील लोगों से की गई।
इस दौरान महापौर किरीट परमार, उपमहापौर गीता पटेल, स्थाई समिति अध्यक्ष हितेश बारोट, दंडक अरुण सिंह राजपूत, डीडीओ अरुण महेश बाबू और सामाजिक वनीकरण विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।
शहर में रोपे जाएंगे 15 लाख पौधे
विश्वपर्यावरण समारोह के तहत अहमदाबाद शहर में इस वर्ष 15 लाख पौधे रोपे जाएंगे। सामाजिक वनीकरण विभाग की ओर से तीन लाख पौधे जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लगाए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो