थूकते मिले तो अब 200 नहीं 500 रुपए का होगा जुर्माना

सार्वजनिक जगहों पर...
-मास्क नहीं पहने पर भी देने होंगे 500 रुपए
पान की दुकानों से भी लिया जा सकता 10 हजार रुपए तक का जुर्माना

By: Omprakash Sharma

Published: 13 Jul 2020, 10:59 PM IST

अहमदाबाद. शहर में सार्वजनिक जगहों पर अब थूकते पकड़े गए या मास्क नहीं पहना हो तो 200 नहीं बल्कि 500 रुपए का जुर्माना देना होगा। पान की दुकानों पर थूकने पर ग्राहकों के अलावा संचालक पर भी 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जा सकता है। कोरोना वायरस को नियंत्रण में करने के लिए सोमवार को यह निर्णय लिया गया है।
महानगरपालिका की सोमवार को कोविड इन्चार्ज डॉ. राजीव गुप्ता और मनपा आयुक्त मुकेश कुमार की उपस्थिति में हुई बैठक में कई मुद्दों पर निर्णय किए गए हैं। घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना जरूरी है। अब तक मास्क नहीं लगाने पर 200 रुपए का जुर्माना लिया जाता था जिसे बढ़ाकर अब 500 रुपए कर दिया गया है। इसी तरह से सार्वजनिक जगहों पर थूकते पकड़े जाने पर भी दो सौ रुपए से बढ़ाकर जुर्माना 500 रुपए करने का निर्णय किया गया है। साथ ही पान की दुकानों पर थूकने पर भी भारी भरकम जुर्माना किया जाएगा। पान की दुकान पर थूकते मिले ग्राहकों से जुर्माना के अलावा दुकान के संचालक से 10 हजार रुपए तक का भारी भरकम जुर्माना किया जाएगा।

अहमदाबाद में कमी कोरोना के केस कम हुए लेकिन सतर्कता जरूरी

मनपा आयुक्त के अनुसार शहर में कोरोना वायरस के केस कम हुए हैं लेकिन नियंत्रण में लाने के लिए सतर्कता जरूरी है। अहमदाबाद महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना के मामलों को और कम करने के लिए कई कदम उठाने जरुरी है। जिसे ध्यान में रखकर थूकने और मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने की राशि बढ़ाई गई है।

1.72 लाख लोगों के पास से वसूला जा चुका है जुर्माना

कोरोना वायरस को ध्यान में रखकर मास्क नहीं पहनने और थूकने जैसे उल्लंघन किए जाने पर शहर में अब तक 1.72 लाख लोगों पर जुर्माना किया जा चुका है। जुलाई महीने मेें ही शहर में 94 इकाइयां भी सील की गई हैं।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned