scriptAhmedabad, AMC, V.S. Hospital Budget, laboratory development | Ahmedabad V.S. Hospital Budget : लेबोरेटरी विकास को 50 लाख व नर्सिंग स्कूल को 30 लाख्र का प्रावधान | Patrika News

Ahmedabad V.S. Hospital Budget : लेबोरेटरी विकास को 50 लाख व नर्सिंग स्कूल को 30 लाख्र का प्रावधान

वीएस अस्पताल का 173 करोड़ रुपए का बजट पेश

अहमदाबाद

Updated: January 12, 2022 09:04:20 pm

अहमदाबाद. महानगरपालिका संचालित वीएस अस्पताल का बुधवार को पेश किए गए वर्ष 2022-23 के 173 करोड़ के बजट में असामान्य खर्च के तौर पर 80 लाख रुपए का प्रावधान किया। इनमें लेबोरेटरी विभाग के विकास के लिए 50 लाख और नर्सिंग स्कूल और नर्सिंग होस्टल की मरम्मत के लिए 30 लाख शामिल हैं।
वीएस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बाबूभाई पटेल ने वर्ष 2022-23 का बजट ड्राफ्ट बजट अहमदाबाद के महापौर एवं अस्पताल के चेयरमैन किरीटभाई परमार के समक्ष मंजूरी के लिए पेश किया। इस दौरान अस्पताल व्यवस्थामंडल के सदस्य भी मौजूद रहे। असमान्य खर्च के रूप में 80 लाख समेत यह बजट 173.32 करोड़ का पेश किया गय। जो गत वर्ष की तुलना में चार करोड़ अधिक है।
बजट में असामान्य खर्च के रूप में अस्पताल कैंपस में स्थित नर्सिंग स्कूल की दस वर्ष पुरानी इमारत की ड्रेनेज लाइन बिछाने एवं अन्य मरम्मत के अलावा नर्सिंग होस्टल में खिड़की दरवाजों और बाथरूम आदि की मरम्मत के लिए 30 लाख रुपए का प्रावधान किया गया। अस्पताल के लेबोरेटरी विभाग मेें नए साधन लाने के लिए भी 50 लाख रुपए का प्रावधान किया गया। इनमें इन्क्यूबेटर, ईएसआर एनालाइजर, एलाइजा रीडर, टिश्यु प्रोसेसर, माइक्रोटॉम मेन्युअल, सायटॉस्पिन आदि साधन शामिल हैं।
गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष 4.33 करोड़ रुपए सामान्य खर्च में वृद्धि की गई है। वेतन वृद्धि, महंगाई तथा मरीजों के इन्जेक्शन और अन्य दवाइयों के लिए यह राशि बढ़ाई गई है।
लेबोरेटरी विकास को 50 लाख व नर्सिंग स्कूल को 30 लाख्र का प्रावधान
लेबोरेटरी विकास को 50 लाख व नर्सिंग स्कूल को 30 लाख्र का प्रावधान
ऐसे होगा बजट
पेश किए गए 173.32 करोड़ रुपए के बजट में 3.33 करोड़ रुपए अस्पताल की आय बताई गई है। इसके अलावा राज्य सरकार की ओर से दो करोड़ रुपए का अनुदान दिया जाएगा। जबकि 167.96 करोड़ रुपए अहमदाबाद महानगरपालिका की ओर से अनुदान बजट में बताया गया है।

एम.जे. लाइब्रेरी का 15.33 करोड़ का बजट पेश
पाठकों को सुविधा बढ़ाने पर जोर

अहमदाबाद. महानगरपालिका संचालित शेठ माणेकलाल जेठाभाई (एम.जे.) लाइब्रेरी का बुधवार को 15.33 करोड़ रुपए का ड्राफ्ट बजट पेश किया गया। प्रस्तावित इस बजट में लाइब्रेरी और उसकी विविध शाखाओं में पाठकों को विविध सुविधाओं पर जोर दिया गया है।
महापौर किरीट परमार की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित सभा में ग्रंथपाल की ओर से ड्राफ्ट बजट पेश किया। जिसमें पुस्तालय एवं उससे संलग्न शाखाओं में पाठकों के लिए विविध सुविधाओं के लिए 50 लाख तथा रचनात्मक और सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए 60 लाख रुपए आवंटित किए गए। प्रज्ञाचक्षु ऑडियो विभाग में लोकप्रिय साहित्य के ध्वनि मुद्रण और तथा अन्य गतिविधियों के लिए तीन लाख रुपए और पुस्तकालय में उपलब्ध दुर्लभ पुस्तकों का डिजिटलाइजेशन के लिए भी तीन लाख का प्रावधान किया गया है। जबकि पाठकों के सामान की सुरक्षा के लिए 30 लाख का प्रावधान बजट में किया गया है।
एम.जे. पुस्तकालय की बजट बैठक में मनपा स्थायी समिति के अध्यक्ष हितेश बारोट, स्कूल बोर्ड के चेयरमैन सुजय मेहता भी मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.