scriptभावी पीढ़ी को दें वृक्षों की भेंट, करें पौधारोपण: शाह | Ahmedabad, Amit shah, Green loksabha, Gandhinagar, helpline, rashan | Patrika News

भावी पीढ़ी को दें वृक्षों की भेंट, करें पौधारोपण: शाह

locationअहमदाबादPublished: Jun 22, 2021 09:26:10 pm

Ahmedabad, Amit shah, Green loksabha, Gandhinagar, helpline, rashan vitaran, tree plantation -हरियाली लोकसभा-गांधीनगर लोकसभा अभियान का शुभारंभ

भावी पीढ़ी को दें वृक्षों की भेंट, करें पौधारोपण: शाह

भावी पीढ़ी को दें वृक्षों की भेंट, करें पौधारोपण: शाह

अहमदाबाद. केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में लोगों को प्राकृतिक ऑक्सीजन की महत्ता समझ में आई है। ऐसे में हमें भावी पीढ़ी को वृक्षों की भेंट देनी चाहिए। इसके लिए जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करें।
शाह मंगलवार को गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र अहमदाबाद शहर के बोडकदेव में हरियाली लोकसभा गांधीनगर लोकसभा पौधारोपण अभियान के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे। खुद शाह ने भी एक पौधा लगाया। उन्होंने लोगों से पीपल, आम, नीम जैसे पौधे लगाने की अपील की ताकि भविष्य में ये पक्षियों के आवास का भी बेहतर स्थल बनें, जिससे लोगों को पक्षियों की आवाज सुबह शाम सुनाई दे। कांकरिया इलाके को इसका बेहतर उदाहरण उन्होंने बताया। मंगलवार को एक साथ दस जगहों पर पौधारोपण कार्यक्रम किए गए।
शाह ने कोरोना टीकाकरण के प्रयासों को सराहा
शाह ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाने के लिए गुजरात सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों को सराहा। साथ ही कहा कि कोरोना से लड़ाई में टीका ही अमोघ शस्त्र है। सभी लोगों को इसे लगवाना चाहिए।
गांधीनगर क्षेत्र के लोगों के लिए हेल्पलाइन
केन्द्र सरकार ने गरीब एवं मध्यम वर्ग के ८० करोड़ लोगों को दीपावली तक मुफ्त में राशन देने की घोषणा की है। ऐसे में गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के लोगों को राशन पाने में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए हेल्पलाइन नंबर ७३२४८-७३२४८ भी जारी किया है। 27 जून से राज्य सहित देशभर में राशनकार्ड धारकों को मुफ्त में अनाज दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो