scriptअहमदाबाद शहर में एएमटीएस की 300 बसें दौड़ेंगी | Ahmedabad, AMTS, Lock Down | Patrika News

अहमदाबाद शहर में एएमटीएस की 300 बसें दौड़ेंगी

locationअहमदाबादPublished: May 31, 2020 10:20:55 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

बस में 16 यात्री कर सकेंगी सफरकन्टेंनमेंट रूट में नहीं चलेंगी बसें

अहमदाबाद शहर में  एएमटीएस की 300 बसें दौड़ेंगी

File photo

अहमदाबाद. पिछले दो माह से भी अधिक समय से महानगरपालिका संचालित एएमटीएस बसों के पहिए थमे हुए हैं। सोमवार से मनपा ने 300 बस चलाने का निर्णय किया है। बस में 16 से अधिक सवारियां यात्रा नहीं कर सकेंगी। कन्टेंमेंट जोन में बसें नहीं चलेंगी। एएमटीएस के अलावा बीआरटीएस की भी आधी बसें चलाने का लान तैयार कर दिया गया है।
अहमदाबाद शहर में आमदिनों में महानगरपालिका संचालित 700 से अधिक एएमटीएस बसें चलाई जाती हैं। कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन के दो माह से भी अधिक समय (लॉक डाउन एक से चार) तक इन बसों को बंद किया गया। इसके बाद सोमवार से 700 में से 300 बसों को चलाया जाएगा।
महानगरपालिका में एएमटीएस के चेयरमैन अतुल भावसार ने बताया कि सोमवार से बसों को चलाया जाएगा। हालांकि कन्टेंमेंट जोन में बस नहीं चलाई जाएंगी। लालदरवाजा बस टर्मिनल कार्यररत नहीं होगा।नटराज सिनेमा को अस्थाई बस स्टेंड बनाया गया है। जिसके लिए पिछले कुछ दिनों से तैयारियां की गई हैं। चलने वाली सभी बसों को सेनेटाइज कर दिया गया है। बसों को 50 फीसदी सवारियों के साथ चलाया जाएगा। उनेंने कहा कि एएमटीएस की सिटी बसों में 16 सवारियों से ज्यादा नहीं बिठाया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए गार्ड तैनात किए गए हैं। उनके अनुसार शहर के पूर्व में से पश्चिम में और पश्चिम में से पूर्व भागों में बस नहीं चलेंगी।
बीआरटीएस की भी आधी बसें दौड़ाई जाएंगी
शहर में आम दिनों में दौडऩे वाली बीआरटीएस की लगभग 250 बसों में से आधी लगभग 125 बसें सोमवार से चलाई जाएंगी। बसों को भी सोमवार से चलाया जाएगा। इन बसों में भी क्षमता के मुकाबले 50 फीसदी तक ही सवारियां यात्रा कर सकेंगी। आमदिनों में शहर में एएमटीएस के माध्यम से प्रतिदिन पांच लाख लोग आवागमन करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो