ओएनजीसी की पाइप लाइन में पंचर कर ऑयल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Ahmedabad, ATS, Crime, एटीएस ने तीन आरोपियों को लिया हिरासत में, किराए पर खेत लेकर की ऑयल चोरी

By: nagendra singh rathore

Updated: 12 Jan 2021, 10:22 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने ओएनजीसी की पाइप लाइन में पंक्चर करके ऑयल चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस मामले में तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।
एटीएस के अनुसार शातिर आरोपियों ने जिस खेत के आगे से ओएनजीसी की पाइप लाइन गुजर रही थी। खेड़ा जिले के उस खेत को २०१६-२०१७ के दौरान खेत के मालिक खेड़ा जिले के वडाला गाम पाटिया के समीप स्थित हरियाळा गांव के निवासी कमलकुमार वाघेला से किराए पर लिया था। यह खेत अहमदाबाद निवासी अब्दुल शेख की ओर से किराए पर लिया गया। उसके बाद अब्दुल ने हरियाळा गांव के रहने वाले राजेन्द्र सिंह राणा तथा रतनपर गांव निवासी वाहिद सैयद तथा उनके अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर क्रूड ऑयल चोरी करने के इरादे से ओएनजीसी की पाइप लाइन में पंक्चर कर दिया।
इसका पता चलते ही एटीएस की टीम ने ओएनजीसी के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर जेसीबी मशीन से खुदाई करवाई। वहां ओएनजीसी की पाइप लाइन में वाल्व फिट करके ऑयल चोरी करने का पता चला। खेत से दो फुट गहराई पर दो इंच व्यास की १८० फुट की गेल्वेनाइज पाइप लाइन मिली। जिसमें वाल्व फिट था। इसके अलावा १८० फुट के बाद ९०फुट की गेल्वेनाइज पाइप जमीन में आठ फुट गहराई में से और मिली। इसका पूरा मुद्दामाल जब्त किया गया है। इस मामले में जांच की जा रही है। आरोपियों ने कब से ऑयल की चोरी शुरू की और अब तक कितनी चोरी कर चुके हैं और कौन कौन शामिल हैं। उसी जांच की जा रही है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned