script

Ahmedabad: अहमदाबाद का वेजलपुर तालाब मनपा को नि:शुल्क सौंपने का निर्णय, शहर सौंदर्यीकरण के लिए अब तक सौंपे 5 तालाब

locationअहमदाबादPublished: Jul 03, 2020 11:23:40 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Ahmedabad, Beautification, Vejalpur talab, Gujarat, AMC, State govt

Ahmedabad:  अहमदाबाद का वेजलपुर तालाब मनपा को नि:शुल्क सौंपने का निर्णय,  शहर सौंदर्यीकरण के लिए अब तक सौंपे 5 तालाब

Ahmedabad: अहमदाबाद का वेजलपुर तालाब मनपा को नि:शुल्क सौंपने का निर्णय, शहर सौंदर्यीकरण के लिए अब तक सौंपे 5 तालाब

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अहमदाबाद शहर में राज्य सरकार के स्वामित्व वाले और एक तालाब को विकसित करने के लिए अहमदाबाद महानगरपालिका को नि:शुल्क सौंपने का निर्णय किया है। इस निर्णय के अनुसार अहमदाबाद की वेजलपुर तहसील के सर्वे नं. 783 में स्थित 32,072 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के वेजलपुर तालाब को विकसित करने के लिए मनपा को सौंपा जाएगा।
शहर सौंदर्यीकरण के लिए तथा इस तालाब के आसपास के क्षेत्र के नागरिकों के सैर और मनोरंजन के एक पर्यावरण अनुकूल स्थल के तौर पर महानगरपालिका इस तालाब का विकास करेगी।
मुख्यमंत्री ने इससे पूर्व गत मार्च में 4 तालाब और जून महीने में एक तालाब सहित कुल पांच तालाबों को अब तक अहमदाबाद महानगरपालिका को शहर सौंदर्यीकरण के लिए नि:शुल्क सौंपा है।
मुख्यमंत्री के निर्णय के अनुसार राज्य सरकार ने जिन पांच तालाबों को अहमदाबाद महानगरपालिका को शहर सौंदर्यीकरण के लिए सौंपा है उसमें वटवा का सर्वे नंबर 907 पर स्थित वांदरवट तालाब, छारोड़ी का सर्वे नंबर 251 पर स्थित सरकारी तालाब, गोता में सर्वे नंबर एक पर मौजूद गाम तालाब, शीलज में ब्लॉक नंबर 86 पर स्थित सरकारी तालाब और घाटलोडिया तहसील के सोला के सर्वे नंबर 1 पर मौजूद 37,194 वर्ग मीटर क्षेत्रफल का गाम तालाब सोला शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो