भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों से हटाया जा सकता है बीआरटीएस कॉरिडोर

ट्रैफिक की समस्या हल करने की कवायद

अहमदाबाद. शहर में कुछ जगहों पर ट्रैफिक की समस्या के निराकरण के लिए बीआरटीएस कॉरिडोर को हटाया जा सकता है। फिलहाल शहर में कॉरिडोर के आसपास से अतिक्रमण को दूर करने का दावा भी किया गया है।
अहमदाबाद महानगरपालिका की गुरुवार को आयोजित स्टेंडिंग कमेटी की बैठक के बाद चेयरमैन अमूल भट्ट ने कहा कि शहर में कहीं-कहीं बीआरटीएस कॉरिडोर के चलते ट्रैफिक की समस्या होती है। जिसे ध्यान में रखकर शहरभर में रास्तों के आसपास से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। जिससे ट्रैफिक का अवरोध दूर हुआ है। शहर में गीता मंदिर समेत दो से तीन जगह ऐसी नजर आईं हैं जहां कॉरिडोर के चलते रास्ते संकरे प्रतीत हो रहे हैं। अतिक्रमण हटाने के बाद भी यदि ट्रैफिक समस्या का निराकरण नहीं होता है तो कुछ जगहों पर बीआरटीएस कॉरिडोर को हटाने पर विचार किया जा सकता है।
गौरतलब है कि शहर के गीता मंदिर, दाणीलीमडा समेत कुछ जगहों पर बीआरटीएस कॉरिडोर के चलते बार-बार ट्रैफिक की समस्या का सामना करना पड़ा है। जिसे ध्यान में रखकर महानगरपालिका एवं पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में सड़क के आसपास से अतिक्रण हटाओ अभियान भी चलाया जा रहा है।

Omprakash Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned