scriptAhmedabdad में कार्बन उत्सर्जन में कमी का तैयार होगा roadmap | Ahmedabad, Carbon emission, Roadmap, CM Vijay Rupani | Patrika News

Ahmedabdad में कार्बन उत्सर्जन में कमी का तैयार होगा roadmap

locationअहमदाबादPublished: Nov 14, 2019 11:32:12 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-Ahmedabad, Carbon emission, Roadmap, CM Vijay Rupani

Ahmedabdad में  कार्बन उत्सर्जन में कमी का तैयार होगा roadmap

Ahmedabdad में कार्बन उत्सर्जन में कमी का तैयार होगा roadmap


अहमदाबाद .मुख्यमंत्री रूपाणी के मुताबिक अहमदाबाद महानगरपालिका और इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन के बीच हुए कार्बन न्युट्रल विजन डॉक्यूमेंट से शहर में कार्बन उत्सर्जन में कमी का रोडमैप तैयार होने के साथ ही अहमदाबाद और बेहतर ढंग से रहने और एंजॉय करने लायक शहर बन जाएगा।
साबरमती रिवरफ्रंट पर अहमदाबाद राष्ट्रीय पुस्तक मेले का शुभारम्भ के अवसर पर मुख्यमंत्री ने 63 करोड़ के खर्च से निर्मित दाणापीठ मल्टीनेशनल कार पार्किंग, फायर स्टेशन और फायर कर्मचारियों के लिए स्टाफ क्वाटर्स का भी डिजिटली भूमिपूजन किया। उन्होंने स्लम क्षेत्र के नागरिकों की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 84.40 लाख के खर्च से पांच मोबाइल वैन को प्रस्थान करवाया। इस अवसर पर अहमदाबाद की महापौर बिजलबेन पटेल, मनपा आयुक्त विजय नेहरा सहित विधायकगण उपस्थित थे।
परिवहन, सुपर स्पेशियालिटी अस्पतालों के साथ पुस्तक मेले जैसी आनुषांगिक सेवाएं भी नागरिकों को उपलब्ध करवाती है।
इस अवसर पर इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन के कंट्री हेड जुन झेंग, विधायक जगदीशभाई पंचाल, राकेश शाह, अरविन्द पटेल, प्रदीप परमार, सुरेश पटेल, बाबू पटेल, उपमहापौर दिनेशभाई मकवाणा, स्थायी समिति के अध्यक्ष अमूलभाई भट्ट़ कॉर्पोरेटर और साहित्य प्रेमी नागरिक भारी संख्या में उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो