script

कंटेनमेेंट जोन को छोड़कर शहर में आज से दौड़ेंगी सिटी बसें, इतनी एएमटीएस और बीआरटीएस बसें चलेंगीं

locationअहमदाबादPublished: Jun 01, 2020 12:36:34 am

Ahmedabad, city bus service, AMTS Bus, BRTS Bus, half capacity, एएमटीएस बस में बैठ सकेंगे सिफ 16 यात्री, बीआरटीएस में भी आधी क्षमता पर हो सकेगा सफर
 

कंटेनमेेंट जोन को छोड़कर शहर में आज से दौड़ेंगी सिटी बसें, इतनी एएमटीएस और बीआरटीएस बसें चलेंगीं

कंटेनमेेंट जोन को छोड़कर शहर में आज से दौड़ेंगी सिटी बसें, इतनी एएमटीएस और बीआरटीएस बसें चलेंगीं

अहमदाबाद. कोरोना वायरस के चलते जारी किए गए लॉकडाउन के कारण बीते दो माह से भी अधिक समय से थमे महानगरपालिका संचालित एएमटीएस बसों के पहिए सोमवार से फिर से शुरू हो जाएंगे।
शहर में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर 300 एएमटीएस बसें चलाने का निर्णय किया गया है। हालांकि बस में सिर्फ 16 यात्री ही सफर कर सकेंगे। ये बसें कन्टेंमेंट जोन में नहीं चलेंगी। एएमटीएस के अलावा बीआरटीएस की भी आधी बसें चलाने का प्लान तैयार कर दिया गया है।
अहमदाबाद शहर में आमदिनों में महानगरपालिका संचालित 700 से अधिक एएमटीएस बसें चलाई जाती हैं। सोमवार से 700 में से 300 बसों को चलाया जाएगा।
पूर्व से पश्चिम और पश्चिम से पूर्वी क्षेत्र में नहीं जाएंगी बसें
एएमटीएस के चेयरमैन अतुल भावसार ने बताया कि सोमवार से बसों को चलाया जाएगा। हालांकि कन्टेंमेंट जोन में बस नहीं चलाई जाएंगी। लालदरवाजा बस टर्मिनल कार्यरत नहीं होगा। नटराज सिनेमा को अस्थाई बस स्टेंड बनाया गया है। जिसके लिए पिछले कुछ दिनों से तैयारियां की गई हैं। चलने वाली सभी बसों को सेनेटाइज कर दिया गया है। बसों को 50 फीसदी सवारियों के साथ चलाया जाएगा। एएमटीएस की सिटी बसों में 16 सवारियों से ज्यादा नहीं बिठाया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए गार्ड तैनात किए गए हैं। उनके अनुसार शहर के पूर्व में से पश्चिम में और पश्चिम में से पूर्व भागों में बस नहीं चलेंगी।
बीआरटीएस की भी आधी बसें दौड़ाई जाएंगी
शहर में आम दिनों में बीआरटीएस की लगभग 250 बसें दौड़दी हैं। सोमवार से इसमें से आधी लगभग 125 बसें चलाई जाएंगी। इन बसों में भी क्षमता के मुकाबले 50 फीसदी तक ही सवारियां यात्रा कर सकेंगी। आमदिनों में शहर में एएमटीएस के माध्यम से प्रतिदिन पांच लाख लोग आवागमन करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो