scriptअहमदाबाद शहर पुलिस के 351 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित | Ahmedabad city news, Ahmedabad police, corona, RT PCR Report positive, | Patrika News

अहमदाबाद शहर पुलिस के 351 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

locationअहमदाबादPublished: Jan 17, 2022 10:15:16 pm

Ahmedabad city news, Ahmedabad police, corona, RT PCR Report positive, precaution dose,
-एक ही दिन में 85 हुए पॉजिटिव, ज्यादातर होम आइसोलेशन में, प्रिकॉशन डोज दिलाने की हो चुकी है शुरुआत

अहमदाबाद शहर पुलिस के 351 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

अहमदाबाद शहर पुलिस के 351 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

अहमदाबाद. कोरोना की तीसरी लहर में अहमदाबाद शहर पुलिस के पुलिस कर्मचारी भी संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। रविवार को एक ही दिन में शहर पुलिस के 85 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुए हैं। अभी 351 पुलिस कर्मचारी संक्रमित हैं।
शहर पुलिस के उपायुक्त (कंट्रोलरूम) डॉ. हर्षद पटेल ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि शहर व राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शहर पुलिस बेड़े में कार्यरत सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को सलाह दी गई है कि यदि उनका स्वास्थ्य थोड़ा सा भी बिगड़़ता है, उन्हें हल्के से भी लक्षण नजर आते हैं, तो तत्काल आरटीपीसीआर टेस्ट कराएं। इसके लिए अहमदाबाद महानगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग के साथ संकलन करके शहर के कई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) में पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के आरटीपीसीआर जांच की सुविधा सुनिश्चित की गई है। इसकी जानकारी सभी को उपलब्ध कराई गई है। जिससे पुलिस कर्मचारी सतर्क हैं और जांच करा रहे हैं।
हर दिन की जा रही है स्वास्थ्य की मॉनीटरिंग: डीसीपी
डीसीपी पटेल ने बताया कि शहर में रविवार को 85 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। सोमवार की स्थिति में 351 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं। अच्छी बात यह है कि इनमें से कोई गंभीर नहीं है। सभी में हल्के लक्षण हैं। ज्यादातर होम आइसोलेशन (यानि घर में रहकर) में हैं। पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव के मार्गदर्शन और निर्देश पर प्रतिदिन इन संक्रमित पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों के स्वास्थ्य की मॉनीटरिंग की जा रही है। जरूरी चिकित्सा, मार्गदर्शन दिया जा रहा है ताकि वे गंभीर स्थिति में नहीं पहुंचें।
प्रिकॉशन डोज की शुरू की प्रक्रिया
उपायुक्त डॉ. पटेल ने बताया कि राज्य सरकार ने फ्रंट लाइन वर्कर यानि पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को भी प्रिकॉशन डोज देने की शुरुआत की है। नितंरत फील्ड में कार्यरत रहकर लोगों की सुरक्षा में दिन रात तैनात रहने वाले पुलिस कर्मचारियों, होमगार्ड जवान, एसआरपी जवानों को प्रिकॉशन डोज दिलाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। जल्द से जल्द सभी को प्रिकॉशन डोज का सुरक्षा कवच मिले उस पर जोर दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो