scriptAhmedabad city news, CP issued Notification, Navrangpura ward, Cattle | अहमदाबाद का पश्चिम रिवरफ्रंट, सीजी रोड, आश्रम रोड, जीयू इलाका पशु मुक्त क्षेत्र घोषित | Patrika News

अहमदाबाद का पश्चिम रिवरफ्रंट, सीजी रोड, आश्रम रोड, जीयू इलाका पशु मुक्त क्षेत्र घोषित

Ahmedabad city news, CP issued Notification, Navrangpura ward, Cattle free zone declared, AMC, शहर पुलिस आयुक्त ने जारी की अधिसूचना, कैटल फ्री जोन में आवारा पशु घूमते मिलने पर होगी कार्रवाई

अहमदाबाद

Published: December 18, 2021 09:55:44 pm

अहमदाबाद. शहर के कई इलाकों में सडक़ों पर आवारा पशुओं के घूमते होने के चलते होनी वाली दुर्घटनाओं को देखते हुए अहमदाबाद शहर पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने शहर के कुछ इलाकों को पशु मुक्त क्षेत्र (कैटल फ्री जोन/नो-कैटल जोन) घोषित किया है। इनमें साबरमती नदी का पश्चिम क्षेत्र का रिवरफ्रंट, सीजी रोड, आश्रम रोड और सरदार पटेल स्टेडियम से लेकर गुजरात यूनिवर्सिटी क्षेत्र का इलाका शामिल है।
शनिवार को इस बाबत अधिसूचना भी जारी कर दी है। अधिसूचना के तहत अहमदाबाद शहर के पश्चिम क्षेत्र के नवरंगपुरा वार्ड के कई क्षेत्रों को पशु मुक्त क्षेत्र घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में अब से कोई भी पशु आवारा घूमते हुए पाया जाएगा तो उसके मालिक के विरुद्ध आईपीसी की धारा 188 के तहत और गुजरात पुलिस अधिनियम की धारा 131 के तहत कार्रवाई की जाएगी। शहर पुलिस अहमदाबाद महानगर पालिका (एएमसी) के पशु उपद्रव नियंत्रण विभाग (सीएनसीडी) के साथ समन्वय करते हुए कार्रवाई करेगा। इन क्षेत्रों में स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, प्रदर्शनी केन्द्र स्थित हैं, जिससे यहां बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन रहता है।
60 दिन में आरएफआईडी लगाने के निर्देश
शहर पुलिस आयुक्त ने शहर में पशु रखने वाले पशु मालिकों को उनके पशुओं का अहमदाबाद मनपा में पंजीकरण कराने और उन पर आरएफआईडी टैग लगाने की प्रक्रिया 60 दिनों में पूरी करने को कहा है। मालिकी बदलने पर मनपा को सूचना देने का निर्देश दिया है।
अहमदाबाद का पश्चिम रिवरफ्रंट, सीजी रोड, आश्रम रोड, जीयू इलाका पशु मुक्त क्षेत्र घोषित
अहमदाबाद का पश्चिम रिवरफ्रंट, सीजी रोड, आश्रम रोड, जीयू इलाका पशु मुक्त क्षेत्र घोषित
कैटल फ्री जोन में हैं ये क्षेत्र
शहर के पश्चिम रिवरफ्रंट रोड पर उस्मानपुरा निधि हॉस्पिटल क्रॉस रोड से रिवरफ्रंट की पूर्व दिशा की दीवाल से लेकर समानांतर गांधीब्रिज, नेहरूब्रिज से स्वामी विवेकानंद ब्रिज । वहां से टाउन हॉल पांच रास्ता, मादलपुर गरनाला , इंदर रेसिडेंसी तीन रास्ता, परिमल गार्डन चार रास्ता, वहां से पंचवटी पांच रास्ता, गुलबाई टेकरा, प्रादेशिक पासपोर्ट ऑफिस तीन रास्ते से सेप्ट यूनिवर्सिटी चार रास्ता, दादा साहब ना पगला, मांगल्य स्टोर, रेलवे लाइन क्रॉस कर पंचशील सोसायटी-सोमनाथ रोड से निधि हॉस्पिटल तक का अंदर आने वाला पूरा इलाका।
-सरदार पटेल चार रास्ते से सरदार पटेल स्टेडियम नवरंगपुरा पांच रास्ता वहां से स्वस्तिक चार रास्ता, गिरीश कोल्ड्रिंक्स, बॉडीलाइन चार रास्ता, पंचवटी पांच रास्ता से परिमल गार्डन तक अंदर का क्षेत्र।
-सरदार पटेल स्टेडियम पांच रास्ते से इन्कमटैक्स चार रास्ता, गांधीब्रिज से पश्चिम रिवरफ्रंट रोड तक समानांतर रोड व अंदर का क्षेत्र।
अहमदाबाद का पश्चिम रिवरफ्रंट, सीजी रोड, आश्रम रोड, जीयू इलाका पशु मुक्त क्षेत्र घोषित

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.