scriptAhmedabad city news, Uttarayan, Drone, police, security, corona | Uttarayan सोसायटी में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक, ड्रोन से नजर | Patrika News

Uttarayan सोसायटी में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक, ड्रोन से नजर

Ahmedabad city news, Uttarayan, Drone, police, security, corona -छत परिजनों के साथ ही मनाएं पर्व, भीड़ ना करें एकत्रित

 

अहमदाबाद

Updated: January 13, 2022 09:33:11 pm

अहमदाबाद. कोरोना संक्रमण के बीच उत्तरायण पर्व का लुत्फ उठाने के दौरान लोग कोरोना नियमों की पालना करना ना भूलें। विशेषकर सोसायटी और अपार्टमेंट की छतों पर लोग अपने घर के सदस्यों के अलावा सोसायटी से बाहर के व्यक्ति को प्रवेश ना दें। भीड़ ना करें। नहीं तो पुलिस कार्रवाई कर सकती है। क्योंकि शहर पुलिस ड्रोन के जरिए भी नजर रखने की तैयारी कर रही है।
शहर पुलिस कंट्रोलरूम के पुलिस उपायुक्त डॉ. हर्षद पटेल ने संवाददाताओं को बताया कि उत्तरायण पर्व के दौरान लोग कोरोना नियमों का पालन करें यह हितावह है। छतों पर परिजनों के साथ ही पर्व मनाएं। बाहरी व्यक्ति को प्रवेश ना दें। डीजे या म्यूजिक सिस्टम बजाकर भीड़ एकत्रित ना करें। सार्वजनिक जगहों पर पतंग ना उडाएं। कोरोना को लेकर जारी अधिसूचना और गाइडलाइन का पालन करें।
Uttarayan सोसायटी में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक, ड्रोन से नजर
Uttarayan सोसायटी में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक, ड्रोन से नजर
10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात
डॉ. पटेल ने बताया कि पतंगबाजी के दौरान कानून एवं व्यवस्था की स्थिति ना बिगड़े उसे देखते हुए उत्तरायण पर्व के दौरान 11 डीसीपी, 11 एसीपी, 63 पीआई, 200 से ज्यादा पीएसआई तैनात रहेंगे। 5000 कांस्टेबल और तीन हजार से ज्यादा होमगार्ड भी तैनात रहेंगे। शहर में कानून व्यवस्था के लिए पहले से ही तैनात एसआरपीएफ की 15 कंपनियों के जवानों के अलावा अतिरिक्त चार कंपनियां उत्तरायण पर्व के चलते शहर में तैनात की जाएंगीं। स्थानीय पुलिस चाहे तो ड्रोन के जरिए भी नजर रख सकती है।
चाइनीज डोर का उपयोग करने वालों पर भी हो सख्त कार्रवाई

अहमदाबाद. चाइनीज डोर पर प्रतिबंध होने के बावजूद काफी लोग न सिर्फ इसकी अवैध रूप से बिक्री कर रहे हैं, बल्कि बड़ी संख्या में लोग इसका उपयोग भी कर रहे हैं। इस डोर के चलते पक्षियों की जिंदगी को तो खतरा है, लोगों की जिदंगी भी जोखिम में पड़ सकती है।
गुरुवार को मानव अधिकार ग्रुप के जॉर्ज डायस व अन्य कार्यकर्ताओं ने मणिनगर जयहिंद चार रास्ते के पास चाइनीज डोर बेचने और इसका उपयोग करने वाले दोनों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। पोस्टर बैनर के साथ लोगों को इसका उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित किया। इसके दुरुपयोग से होने वाले नुकसान के प्रति भी लोगों को चेताया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानखतरनाक हुई तीसरी लहर, जांच में हर पांचवां व्यक्ति कोरोना संक्रमितIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लानभीषण लपटों से भी नहीं डरे ग्रामीण, अपनी जान पर खेलकर पड़ौसी को बचाया, Videoमशहूर कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.