दिवाली पर रात दस बजे बाद पटाखा चलाते ७० गिरफ्तार

दिवाली पर रात दस बजे बाद पटाखा चलाते ७० गिरफ्तार

nagendra singh rathore | Publish: Nov, 10 2018 10:18:15 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

सबसे ज्यादा दस लोग साबरमती रिवरफ्रंट ईस्ट ने पकड़ा,
लाइसेंस बिना पटाखा बेचने वालों पर भी की कार्रवाई

अहमदाबाद. दिवाली के दौरान रात दस बजे के बाद पटाखे नहीं चलाने के सुप्रीम कोर्ट के निर्देश की अहमदाबाद में लोगों ने जमकर अनदेखी की। वहीं अहमदाबाद शहर पुलिस इस निर्देश की पालना कराने के लिए मशक्कत करते हुए दिखाई दी। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि प्रतिबंध के बावजूद दिवाली की पूरी रात पटाखे चले वहीं शहर पुलिस भी लोगों को पटाखे फोड़ते के आरोप में पकड़ती हुई दिखाई दी।
शहर पुलिस की ओर से रात दस बजे बाद पटाखा चलाने के आरोप में ७० लोगों को पकड़ा है।
इसमें सबसे ज्यादा लोग साबरमती रिवरफ्रंट पर पटाखा फोड़ते हुए पकड़े गए। साबरमती रिवरफ्रंट ईस्ट पुलिस ने दस लोगों को गिरफ्तार किया। जबकि सरखेज पुलिस ने सात, शाहीबाग, वाडज और पालडी पुलिस ने पांच-पांच लोगों को पकड़ा। नवरंगपुरा, दरियापुर, खोखरा, निकोल इलाके में भी चार-चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। वेजलपुर-नरोडा में दो-दो सेटेलाइट में तीन जबकि आनंदनगर, बापूनगर, गोमतीपुर और कृष्णनगर पुलिस ने भी एक-एक आरोपी को गिरफ्तार किया।
दिवाली से पहले शहर पुलिस ने करीब पांच लोगों को रात दस बजे के बाद पटाखा फोडऩे के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसमें सबसे पहले कार्रवाई अमराईवाड़ी पुलिस ने करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया था। दिवाली से पहले शहर पुलिस ने करीब पांच लोगों को रात दस बजे के बाद पटाखा फोडऩे के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसमें सबसे पहले कार्रवाई अमराईवाड़ी पुलिस ने करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया था।
लाइसेंस के बिना पटाखा बेचने वालों पर भी पुलिस ने कार्रवाई की। ऐसे करीब ५० से ज्यादा लोगों पर पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं। इसमें सबसे ज्यादा १५ लोगों पर मेघाणीनगर पुलिस ने कार्रवाई की। शाहपुर पुलिस ने भी करीब चार लोगं पर कार्रवाई की। लाइसेंस के बिना पटाखा बेचने वालों पर भी पुलिस ने कार्रवाई की। ऐसे करीब ५० से ज्यादा लोगों पर पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं। इसमें सबसे ज्यादा १५ लोगों पर मेघाणीनगर पुलिस ने कार्रवाई की। शाहपुर पुलिस ने भी करीब चार लोगं पर कार्रवाई की।

Ad Block is Banned