नंबर प्लेट बिना के वाहन चलाते मिले तो वाहन होगा जब्त

नंबर प्लेट बिना के वाहन चलाते मिले तो वाहन होगा जब्त

nagendra singh rathore | Publish: May, 17 2019 09:58:26 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

क्राइम ब्रांच ने दो दिनों में ऐसे 210 वाहनों को पकड़ा,ट्रैफिक एवं शहर पुलिस भी छेड़ेगी अभियान

अहमदाबाद. आपके दुपहिया, तिपहिया या चार पहिया वाहनों में यदि नंबर प्लेट नहीं लगी है और आप इसे लेकर शहर में निकलने वाले हैं तो सौ बार सोचें, क्योंकि हो सकता है कि घर से निकलते ही चौराहे पर खड़ी पुलिस इसे जब्त कर ले।
ऐसा इसलिए है क्योंकि शहर पुलिस आयुक्त ने नंबर प्लेट बिना के वाहन लेकर निकने वाले वाहन चालकों पर सख्ती बरतने का निर्देश देते हुए ऐसे वाहनों को जब्त करने का आदेश जारी किया है। इसके तहत शहर क्राइम ब्रांच ने बीते दो दिनों तक स्पेशल ड्राइव रखते हुए शहर से 210 वाहनों को जब्त भी किया है। ऐसे वाहन कांकरिया स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में रखे गए हैं। अब शहर के सभी थानों की पुलिस और ट्रैफिक पुलिस भी नंबर प्लेट बिना के वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई करेगी। बीते एक महीने के दौरान शहर में कोई भी वाहन बिना नंबर प्लेट के चलते नहीं दिखाई दे इस दिशा में पुलिस ने कमर कसी है। रथयात्रा को देखते हुए भी शहर पुलिस अभी से सुरक्षा के कदम उठाने में जुट गई है।
शहर यातायात पुलिस उपायुक्त (पूर्व) ए.जी.चौहान ने बताया कि जिन 210 वाहनों को जब्त किया गया है नके मालिकों से संपर्क किया जा रहा है। ऐसे वाहनों के मालिक खुद भी मणिनगर भैरवनाथ चार रास्ते के पास स्थित जे डिवीजन ट्रैफिक थाने का वाहनों की रजिस्ट्रेशन बुक व अन्य कागजातों के साथ संपर्क करें। उन्हें मल्टीलेवल पार्किंग का चार्ज, दंड भी भरना पड़ेगा। उनके वाहन में एचएसआरपी नंबर प्लेट लगाने के बाद ही उनका वाहन वापस किया जाएगा। नंबर प्लेट बिना और मान्यता प्राप्त एचएसआरपी नंबर प्लेट ही आरटीओ से लगवाकर वाहन चलाएं। नहीं तो पुलिस की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

अपराधों में होता है उपयोग, सख्ती जरूरी
शहर में होने वाली चेन स्नेचिंग, लूट, डकैती सरीखे अपराधों की जांच में और सीसीटीवी फुटेज में पाया गया कि ज्यादातर में नंबर प्लेट बिना के वाहनों का उपयोग हुआ है। इसे देखते हुए ऐसे वाहनों पर सख्ती बरतना बेहद जरूरी है। जिसके चलते ऐसे 210 वाहनों को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा है।
-दीपन भद्रन, पुलिस उपायुक्त, क्राइम ब्रांच अहमदाबाद

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned