scriptनोट की गड्डी दिखाकर जेवर ठगने वाले तीन गिरफ्तार | Ahmedabad city SOG arrest 3 accused for cheating | Patrika News

नोट की गड्डी दिखाकर जेवर ठगने वाले तीन गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Mar 25, 2018 11:18:40 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

दिल्ली के इस गिरोह ने एक दर्जन वारदातें कबूली, तीन हैं दर्ज

fraud
अहमदाबाद. पांच सौ रुपए के नोट की गड्डी दिखाकर महिलाओं एवं बुजुर्ग व्यक्ति के पास से सोने के जेवर ठगने वाले दिल्ली के गिरोह का स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने पर्दाफाश किया है।
तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके पास से दो लाख रुपए का मुद्दामाल बरामद किया है। तीनों ने बीते कुछ महीनों में अहमदाबाद में एक दर्जन वारदातों को अंजाम देने का आरोप कबूला है। इसमें से शाहीबाग, नरोडा और निकोल में तीन मामले दर्ज भी हुए हैं।
गिरफ्तार आरोपियों में कुबेरनगर नेहरूनगर निवासी ऑटो चालक पोपट मारवाड़ी (४५), मूल दिल्ली के रघुवीरनगर हाल नोबलनगर औडा प्लॉट निवासी अशोक राजू सोलंकी (३०) एवं अर्जुन उर्फ अज्जू सोलंकी (२३) शामिल हैं। इनके पास से लूट की वारदात को अंजाम देने में उपयोग में ली गई ऑटो रिक्शा, सोने के चार कंगन, दो चेन, दो अंगूठी, एक मोबाइल फोन बरामद किया है।
आरोपियों ने कबूला कि छह महीने पहले शुकन चार रास्ते पर उनकी ऑटो में एक महिला बैठी थी, उसे पांच सौ रुपए की नोट की गड्डी दिखाकर उसके पास से दो सोने के कंगन ठग लिए। गड्डी के ऊपर और नीचे दो पांच सौ की असली नोट बीच में कागज रखकर उसे गड्ड़ी देकर फरार हो गए थे।
नरोडा स्वामीनारायण पार्क कृष्णनगर रोड पर भी इसी मॉडस ओपरेन्डी से एक अन्य महिला को पांच सौ की गड्डी दिखाकर दो कुंडल, दो कंगन, अंगूठी, चेन ऐंठ ली थी। इसके अलावा शाहीबाग सिविल हॉस्पिटल कैंसर हॉस्पिटल परिसर के अंदर एक बुजुर्ग से डाकघर का पता पूछने के बहाने से बातचीत करके उसे दस रुपए की गड्डी दिखाकर उसके पास से सोने की चेन व अंगूठी ठगने का आरोप कबूला है। यह तीनों ही मामले दर्ज भी हैं। इसके अलावा गिरोह ने वासणा, वाडज, आयकर चार रास्ता, सरसपुर, बापूनगर, निकोल, वटवा,ईसनपुर व कागडापीठ इलाके में अन्य महिलाओं व युवकों को ठगने का आरोप कबूला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो