script

Ahmedabad News अहमदाबाद शहर में जघन्य अपराध घटे

locationअहमदाबादPublished: Jan 02, 2020 08:25:14 pm

Ahmedabad city, violent crime, down, CP Ashish bhatia, murder, loot, dacoity पुलिस आयुक्त बोले, दिन-रात गश्त, पासा की कार्रवाई का है असर, २०१८ की तुलना में २०१९ में १४८ मामलों की आई कमी

Ahmedabad News अहमदाबाद शहर में जघन्य अपराध घटे

Ahmedabad News अहमदाबाद शहर में जघन्य अपराध घटे,Ahmedabad News अहमदाबाद शहर में जघन्य अपराध घटे,Ahmedabad News अहमदाबाद शहर में जघन्य अपराध घटे

अहमदाबाद. शहर में हत्या, लूट, डकैती, हिंसा, मारपीट सहित जघन्य अपराध के मामलों में कमी रिकॉर्ड की गई है। वर्ष २०१८ की तुलना में २०१९ में इन सभी अपराधों में गिरावट देखी गई।
शहर पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में ऐसा दावा करते हुए बताया कि वर्ष २०१८ की तुलना में २०१९ में दर्ज हुए अपराध में १४८ की कमी आई है। २०१८ में जहां अपराध के १० हजार मामले दर्ज हुए थे। वहीं २०१९ में दर्ज मामलों की संख्या ९८६० है।
२०१८ से २०१९ में दर्ज मामलों की तुलना करें तो हत्या के मामलों में 18, डकैती के मामले में 11, लूट मामलों में 14, सेंधमार चोरियों की घटनाओं में 25, हिंसा के मामलों में 50 और सरकारी कर्मचारियों पर हमले के मामलों में १३ की कमी देखी गई है।
उन्होंने बताया कि यह परिणाम शहर पुलिस की ओर से रात ही नहीं बल्कि दिन में भी की जाने वाली पेट्रोलिंग, अपराध के निपटारे में आई तेजी और अपराध पर लगाम लगाने के लिए पासा के तहत की गई कार्रवाई के चलते देखने को मिला है। इस दौरान शहर पुलिस की क्षमता भी बढ़ी है।
२०१९ में 1518 को पासा
पुलिस आयुक्त भाटिया ने बताया कि वर्ष २०१९ में पासा के तहत 1518 आपराधिक पृष्टभूमि वाले लोगों को भुज, राजकोट, सूरत एवं वडोदरा जेल में भेजा गया है। जो वर्ष २०१८ की तुलना में २५८ अधिक हैं। इसमें ७९९ बुटलेगरों के अलावा संपत्ति से जुड़े अपराध करने वाले ४६५, मारपीट करने वाले २४० और गौवंश से जुड़े अपराधों में लिप्त ६ आरोपियों को पासा की गई।
अहमदाबाद शहर में हुए अपराध का ब्यौरा
अपराध -२०१८- २०१९
हत्या – ९८ -८०
डकैती -५२ -४१
लूट -३४४- ३३०
सेंधमार चोरी -५५३ -५२८
हिंसा- १८८- १९
सरकारी कर्मचारी
पर हमला- १०० -८७

Ahmedabad News अहमदाबाद शहर में जघन्य अपराध घटे

ट्रेंडिंग वीडियो