Ahmedabad Civil Hospital : 555 दिनों में पहली बार कोरोना मुक्त

45000 से अधिक मरीज हो चुके हैं भर्ती

By: Omprakash Sharma

Published: 14 Oct 2021, 10:09 PM IST

अहमदाबाद. एशिया के सबसे बड़े अहमदाबाद स्थित सिविल अस्पताल में कोरोना महामारी के बाद से पहली बार गुरुवार को कोरोना का एक भी मरीज भर्ती नहीं रहा। सिविल मेडिसिटी के 1200 बेड अस्पताल में अब तक इस महामारी के 45000 से अधिक मरीज भर्ती हो चुके हैं।
सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राकेश जोशी ने बताया कि कोरोना काल के 555 दिन में गुरुवार को 1200 बेड हॉस्पिटल कोरोना से मुक्त हो गया। अस्पताल में एक भी मरीज शेष नहीं रहा। उन्होंने कहा कि गुरुवार दोपहर को कोरोना के अंतिम मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया। इस अस्पताल में कोरोना काल के दौरान एक लाख से अधिक लोग कोरोना की ओपीडी में आ चुके हैं और लगभग 45000 मरीजों को भर्ती भी किया गया था। उन्होंने कहा कि कोरोना की स्थिति सुधरने से गत तीन माह में यहां कोरोना के शंकास्पद मरीज ही थे। लेकिन गुरुवार को एक भी मरीज यहां भर्ती नहीं रहा।

आरक्षित हैं 200 बेड
डॉ. जोशी ने बताया कि अस्पताल में भले ही कोरोना का एक भी मरीज नहीं रहा है, लेकिन सतर्कता की दृष्टि से 1200 बेड में से 200 बेड आरक्षित रखे गए हैं। गौरतलब है कि गत अप्रेल और माह महीने में अस्पताल में बेड भी उपलब्ध नहीं थे, लेकिन फिलहाल स्थिति में सुधार है। हालांकि उन्होंने कहा कि मरीज अभी भी आ सकते हैं उसके लिए बेड आरक्षित रखे गए हैं। इस अस्पताल में पिछले दिनों महिला एवं बाल रोग विभाग की सेवाएं बहाल कर दी गईं थीं। यदि कोरोना के मरीज आएंगे तो उनके लिए अलग से बेड रिजर्व रखे गए हैं।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned