scriptसिविल मेडिसिटी में सप्ताह में चार दिन लगेंगे कोरोना के टीके | Ahmedabad Civil hospital: Corona vaccine, | Patrika News

सिविल मेडिसिटी में सप्ताह में चार दिन लगेंगे कोरोना के टीके

locationअहमदाबादPublished: Jan 18, 2021 09:50:52 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

सोमवार, बुधवार और रविवार को प्रक्रिया रहेगी बंद
एक हजार स्वास्थ्य कर्मियों को दिया जाएगा टीका

सिविल मेडिसिटी में सप्ताह में चार दिन लगेंगे कोरोना के टीके

सिविल मेडिसिटी में सप्ताह में चार दिन लगेंगे कोरोना के टीके

अहमदाबाद. शहर के सिविल अस्पताल कैंपस अर्थात मेडिसिटी परिसर के सभी संस्थानों में सप्ताह में चार दिन कोरोना के टीके लगाए जाएंगे। सोमवार, बुधवार एवं रविवार को टीकाकरण नहीं किया जाएगा। इन दिनों में प्रतिदिन 1000 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका दिया जाएगा।
कोरोना की वैक्सीन का राज्यभर में टीकाकरण शुरू हो गया है। एशिया के सबसे बड़े सिविल अस्पताल (मेडिसिटी) परिसर से शनिवार को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी एवं उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने टीके की शुरुआत की थी। इसके बाद मेडिसिटी के तमाम अस्पतालों में अब टीकाकरण मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार एवं शनिवार को होगा जबकि सोमवार, बुधवार एवं रविवार यह प्रक्रिया बंद रहेगी। इन चार दिनों में मेडिसिटी के 1000 लोगों को टीकाकरण से जोड़ा जाएगा।
सॉफ्टवेयर में दर्ज नाम के आधार पर वैक्सीन दी जा रही है। अहमदाबाद के सिविल कैंपस में स्थित सभी अस्पतालों में सोमवार, बुधवार एवं रविवार को टीकाकरण की प्रक्रिया बंद रहेगी। अन्य चार दिन टीकाकरण का कार्य जारी रहेगा।
मेडिसिटी में हैं 10 केन्द्र
अहमदाबाद के सिविल अस्पताल (मेडिसिटी) परिसर में विविध संस्थाओं में टीकाकरण के लिए 10 केन्द्र तैयार किए गए हैं। हरेक केन्द्र पर 100 लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य है। अहमदाबाद मेडिसिटी परिसर में किडनी अस्पताल, कैंसर अस्पताल, यूएन मेहता हृदय अस्पताल, स्पाइन इंस्टीट्यूट, डेंटल हॉस्पिटल एवं आंख अस्पताल भी शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो