scriptAhmedabad civil hospital, Resident doctors strike , seventh day | अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में सातवे दिन भी रेसिडेंट चिकित्सकों की हड़ताल | Patrika News

अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में सातवे दिन भी रेसिडेंट चिकित्सकों की हड़ताल

प्लान किए गए ऑपरेशन हैं बंद, बाहरी मरीज व परिजनों की बढ़ी परेशानी

चिकित्सकों को हॉस्टल खाली करने का दिया नोटिस

अहमदाबाद

Published: June 21, 2022 10:51:55 pm

अहमदाबाद. एशिया के सबसे बड़े अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में मंगलवार को सातवें दिन भी जूनियर चिकित्सकों की हड़ताल रही। एक हजार से भी अधिक चिकित्सकों के हड़ताल पर रहने से अस्पताल की सेवाओं पर सीधा असर हो रहा है, जिससे प्लान किए गए लगभग सभी ऑपरेशन टालने पड़ रहे हैं। व्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए बाहर से लगभग 125 चिकित्सक बुलाए गए हैं, फिर भी सेवाएं तो प्रभावित हो रही हैं। उधर, हड़ताल पर रहने के कारण चिकित्सकों को हॉस्टल खाली करने का नोटिस जारी कर दिया गया है।
कोरोना काल में अस्पतालों में दी गईं सेवा को बॉण्ड में एक साल के लिए काउंट करने की मांग के साथ हड़ताल पर उतरे रेसिडेंट चिकित्सक अस्पताल की सभी सेवाओं से अलग हैं। जिसके कारण ओपीडी के अलावा आईपीडी सेवाएं भी प्रभावित रहीं। प्लान किए गए ज्यादातर ऑपरेशन टाले जा रहे हैं, हालांकि इमरजेंसी वाले ऑपरेशन करने के दावे किए जा रहे हैं।
अस्पताल के अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रजनीश पटेल ने बताया कि अस्पताल में सभी सेवाओं को बनाए रखने के संभव सभी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी सभी ऑपरेशन किए जा रहे हैं। जबकि उन ऑपरेशनों को टालना पड़ रहा है जिसके एक दो दिन में नहीं होने पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। ओपीडी सेवा को यथावत रखने के लिए बाहर से 125 चिकित्सकों को बुलाया गया है।
अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में सातवे दिन भी रेसिडेंट चिकित्सकों की हड़ताल
अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में सातवे दिन भी रेसिडेंट चिकित्सकों की हड़ताल
लगभग 50 फीसदी ऑपरेशन हुए हैं रद्द
अस्पताल में प्रतिदिन लगभग 150 के आसपास ऑपरेशन किए जाते हैं। इनमें से इन दिनों 70 से 75 ऑपरेशन किए जाने का दावा किया जा रहा है। इनमें अधिकांश इमरजेंसी होते हैं। जबकि अन्य 50 फीसदी (प्लान वाले) ऑपरेशन टालने पड़ रहे हैं। इन दिनों इमरजेंसी को छोडकऱ अन्य मरीजों को भर्ती भी नहीं किया जा रहा है।
हॉस्टल खाली करने के बावजूद दोहराते रहेंगे मांग
दूसरी ओर हड़ताल पर उतरे रेसिडेंट चिकित्सकों को बी.जे. मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से हॉस्टल खाली करने का नोटिस दिया गया है। जिसमें बताया गया है कि कुछ दिनों पूर्व भी हॉस्टल खाली करने के नोटिस जारी किए गए थे। लेकिन चिकित्सकों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है। मंगलवार को फिर से जो नोटिस दिया गया है उसमें 24 घंटे में हॉस्टल खाली करने के लिए कहा गया है। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने बताया कि मांग नहीं माने जाने तक वे हड़ताल पर रहेंगे। यदि उन्हें हॉस्टल से बाहर किया जाएगा तो भी उनका आन्दोलन जारी रहेगा। मंगलवार को उन्होंने योग दिवस के उपलक्ष्य में योग किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथपूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलिBJP के बड़े नेता और बिहार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का दिल्ली में निधन, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलिBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातभारतीय स्टार वीर महान ने WWE में अपने दुश्मन को मार-मारकर किया 'अधमरा', Raw में मचा घमासानKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.