scriptशहर में १४ से सड़कों पर होंगी ८२५ एएमटीएस-बीआरटीएस बसें | Ahmedabad, Corona, AMTS, BRTS, Bus, full strength, on road, AMC | Patrika News

शहर में १४ से सड़कों पर होंगी ८२५ एएमटीएस-बीआरटीएस बसें

locationअहमदाबादPublished: Jun 12, 2021 08:56:09 pm

Ahmedabad, Corona, AMTS, BRTS, Bus, full strength, on road, AMC अभी ५० फीसदी ही चल रही हैं, ५० फीसदी सीटों पर बैठ सकेंगे यात्री, सुबह छह से रात आठ बजे तक जारी रखी जाएगी बस सेवा

शहर में १४ से सड़कों पर होंगी ८२५ एएमटीएस-बीआरटीएस बसें

शहर में १४ से सड़कों पर होंगी ८२५ एएमटीएस-बीआरटीएस बसें

अहमदाबाद. कोरोना संक्रमण के काबू में आने पर मनपा संचालित अहमदाबाद म्युनिसिपल ट्रासपोर्ट सर्विस (एएमटीएस) और अहमदाबाद जनमार्ग लिमिटेड की शत प्रतिशत एएमटीएस और बीआरटीएस बसें 14 जून से सड़कों पर दौड़ेंगीं।
मनपा की एएमटीएस कमेटी के अध्यक्ष वल्लभभाई पटेल ने शनिवार को संवाददाताओं को यह जानकारी दी। जिसमें उन्होंने कहा कि संक्रमण को काबू में रखने के लिए सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश के तहत ५० फीसदी क्षमता के साथ 14 जून से सभी एएमटीएस और बीआरटीएस बसें सड़कों पर दौड़ानी शुरू होंगीं। शहर के लोगों को बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए यह निर्णय किया गया है, जिसके तहत एएमटीएस की ५७५ बसें और बीआरटीएस की २५० बसें 14 जून से हर दिन दौड़ेंगीं।शहरी बसों की यह सेवा सुबह छह से आठ बजे तक बस सेवा शहरी लोगों को मिल सकेगी।
इससे पहले महानगर पालिका ने राज्य सरकार से परामर्श के बाद सात जून से सरकारी और निजी कार्यालयों के शत प्रतिशत कर्मचारियों के साथ कार्यरत होने के चलते क्षमता की ५० फीसदी बसें यानि एएमटीएस की करीब साढ़े तीन सौ और बीआरटीएस की करीब सवा सौ बसों को दौड़ाना शुरू किया है। शहर में कोरोना का संक्रमण बढऩे पर मार्च महीने से ही शहर में बस सेवा को बंद किया गया था।
हर दिन सेनेटाइज होंगी बसें
पटेल ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन के तहत हर दिन बसों को सेनेटाइज किया जाएगा। बस डिपो, वर्कशॉप, टर्मिनस, बीआरटीएस बसों के स्टेंड को भी हर दिन सेनेटाइज किया जाएगा। ड्यूटी पर आने वाले कर्मचारियों को सर्दी, खांसी या बुखार तो नहीं है उसकी जांच की जाएगी। ड्यूटी पर आते समय और दैनिक आय की राशि जमा कराते समय सोशल डिस्टेंसिंग की कड़ाई से पालना कराई जाएगी। बसों में भी सोशल डिस्टेंसिंग कीपालना हो उसके लिए विजिलेंस समिति औचक जांच करेंगीं। डिजिटल पेमेट को बढ़ावा देने के लिए बैंक के साथ मिलकर तत्काल जनमित्र कार्ड मुहैया कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो