scriptAhmedabad, Corona, Offline education, school, college | Gujarat स्कूल-कॉलेजों में आज से सिर्फ ऑफलाइन होगी पढ़ाई | Patrika News

Gujarat स्कूल-कॉलेजों में आज से सिर्फ ऑफलाइन होगी पढ़ाई

Ahmedabad, Corona, Offline education, school, college -कोरोना संक्रमण काबू में आने पर सरकार का फैसला

 

अहमदाबाद

Published: February 20, 2022 10:06:49 pm

अहमदाबाद. राज्य में सोमवार से स्कूल-कॉलेजों में ऑफलाइन ही पढ़ाई शुरू होगी। ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कराई जाएगी। अभी तक ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही तरह से पढ़ाई कराई जा रही थी।
राज्य में कोरोना संक्रमण काबू में आने पर राज्य सरकार ने सोमवार से स्कूल-कॉलेजों में शत प्रतिशत ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने का निर्देश दिया है। उसे देखते हुए स्कूल-कॉलेजों में भी पूरी क्षमता के साथ विद्यार्थियों को बुलाने की तैयारी पूरी हो गई है। क्लासरूमों को सेनेटाइज कर दिया है।
अभिभावक भी सोमवार से बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर तैयार हैं। इसके लिए वे रविवार को जरूरी यूनिफॉर्म, जूते, बैग व स्टेशनरी की खरीदी करने बाजारों में उमड़े। गुरुवार से ही राज्य में बालमंदिर और आंगनबाड़ी भी शुरू हुई हैं।
गौरतलब है कि मार्च 2020 में कोरोना के मामले सामने आने के बाद से ही गुजरात सरकार ने स्कूल-कॉलेजें बंद करा दी थीं। बाद में धीरे-धीरे स्कूल -कॉलेज खोले गए। हालांकि स्कूल-कॉलेजों की ओर से ऑफलाइन पढ़ाई के साथ ऑनलाइन पढ़ाई भी कराई जा रही है। जिससे ५० फीसदी ही बच्चे स्कूल जा रहे थे।
Gujarat स्कूल-कॉलेजों में आज से सिर्फ ऑफलाइन होगी पढ़ाई
Gujarat स्कूल-कॉलेजों में आज से सिर्फ ऑफलाइन होगी पढ़ाई
यूनिफार्म व जूते खरीदने उमड़े अभिभावक
वडोदरा. कोरोना का संक्रमण कम होने पर सोमवार से स्कूल-कॉलेजों में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू होने वाली है। इसके मद्देनजर वडोदरा शहर के बाजारों में रविवार को बड़ी संख्या में अभिभावक यूनिफार्म व जूते खरीदने के लिए उमड़े। एक दुकान पर लगी भीड़।
गुजरात में कोरोना के 377 नए मरीज 10 की मौत

अहमदाबाद. राज्य में कोरोना का प्रकोप अब लगातार कम हो रहा है। रविवार को पूरे हुए 24 घंटे में 377 नए मरीज सामने आए हैं जबकि नौ की मौत हुई है। अहमदाबाद जिले में कोरोना के कारण रविवार को एक भी मौत नहीं हुई है।
नए मरीजों में सबसे अधिक 136 अहमदाबाद जिले के हैं इनमें शहर के 131 हैं। इसके अलावा वडोदरा जिले में 72, सूरत में 26, गांधीनगर और बनासकांठा जिले में 18-18 मरीजों की पुष्टि हुई है। राज्य के अन्य जिलों में कम मरीज हैं। छह जिले ऐसे भी हैं जहां एक भी मरीज सामने नहीं आया है। इसके साथ ही मरीजों की कुल संख्या 1220562 हो गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.