scriptAhmedabad: अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस नमूने की जांच में 30 गुणा वृद्धि | Ahmedabad, Corona virus, 30 percent cases, | Patrika News

Ahmedabad: अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस नमूने की जांच में 30 गुणा वृद्धि

locationअहमदाबादPublished: Apr 08, 2020 11:08:35 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Ahmedabad, Corona virus, 30 percent cases,

Ahmedabad: अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस नमूने की जांच में 30 गुणा वृद्धि

Ahmedabad: अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस नमूने की जांच में 30 गुणा वृद्धि

अहमदाबाद. अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नमूने लेने में 20 गुणी बढ़ोत्तरी की गई है। शहर में कोरोना का पहला मामला गत 17 मार्च को सामने आया था। पहले 20 दिनों में 600 नमूने लिए गए। लेकिन अब प्रतिदिन 600 नमूने लिए जा रहे हैं। इस तरह नमूने लेने में 20 गुणी बढ़ोत्तरी की गई है।
इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) और अन्य विशेषज्ञ संस्थाओं के आंकड़ा का हवाला देते हुए अहमदाबाद महानगरपालिका के आयुक्त विजय नेहरा ने बताया कि कोरोना से एक संक्रमित व्यक्ति महीने में 400 अन्य लोगों को संक्रमित करता है। इनमें से दस लोगों की मौत होती है। उन्होंने प्रशासन को यह निर्देश दिया है कि इस तरह से होने वाले मौत को रोकने के लिए सक्रिय तरीके से कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि जितने मामले खोजे जाएंगे उतना ही इस रोग पर जल्द नियंत्रण हो सकेगा।
अहमदाबाद 700 से ज्यादा टीमें कार्यरत

गत 30 मार्च से ही सघन निगरानी आरंभ कर दी गई थी और 136 टीम बनाई गई थी। अब टीम की संख्या बढ़ाकर 700 कर दी गई है। मोबाइल टेस्टिंग वैन भी शुरु कर दिया गया है। अहमदाबाद के 7 जोन में यह सात वैन घूम रही है। बेघर लोगों को रैन बसेर में आसरा दिया गया है और इनके भी स्वास्थ्य की जांच की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो