script‘एक्सीडेंट हुआ है, पैसों की जरूरत है’ कहकर खातों में जमा करवाए 3२.५० लाख | Ahmedabad, Crime, Cyber crime, Ahmedabad city news | Patrika News

‘एक्सीडेंट हुआ है, पैसों की जरूरत है’ कहकर खातों में जमा करवाए 3२.५० लाख

locationअहमदाबादPublished: Feb 15, 2021 05:15:27 pm

Ahmedabad, Crime, Cyber crime, Ahmedabad city news कंपनी निदेशक के भाई का वॉट्स एप हैक कर मांगे रुपए , पांच अलग-अलग खातों में ट्रांसफर करवाए

'एक्सीडेंट हुआ है, पैसों की जरूरत है' कहकर खातों में जमा करवाए 3२.५० लाख

‘एक्सीडेंट हुआ है, पैसों की जरूरत है’ कहकर खातों में जमा करवाए 3२.५० लाख

अहमदाबाद. सोशल मीडिया पर फेसबुक एकाउंट को हैक कर एक्सीडेंट हुआ है, पैसों की जरूरत है कहकर राशि मांगने वाले तो कई किस्से सामने आ चुके हैं। लेकिन अब वॉट्स एप एकाउंट को हैक करके उसके जरिए भी एक्सीडेंट हुआ है पैसों की जरूरत है की बात कहकर रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है। इस बहाने से शहर के एक युवक से ३२.५० लाख रुपए ठग लेने की घटना सामने आई है। इस बाबत न्यू चांदखेडा निवासी पीडि़त युवक मुरली नायडू (33) ने साइबर क्राइम में प्राथमिकी दर्ज कराई है।
जिसमें वॉट्सएप नंबर से उनके परिचित बनकर बात करने वाले व्यक्ति सहित जिन पांच बैंक एकाउंटों में राशि ट्रांसफर करवाई उनके धारकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई है।
शिकायत के अनुसार 11 दिसंबर से 14 दिसंबर २०२० के दौरान मुरली की कंपनी के निदेशक राजकुमार जयसवाल के मित्र विजयपुरी का वॉट्सएप हैक कर किसी अज्ञात व्यक्ति ने विजयपुरी के नाम से मुरलीभाई के साथ बीत की। कहा कि ‘उनके भाई का एक्सीडेंट हो गया है। पैसों की जरूरत है।Ó ऐसा कहकर उस व्यक्ति ने अलग अलग बैंक एकाउंटों में अलग अलग समय पर कुल ३२.५० लाख रुपए जमा करवा लिए। बाद में पता चला कि विजयपुरी के भाई का एक्सीडेंट नहीं हुआ है और उन्होंने ऐसी कोई राशि नहीं मांगी। उनके साथ ठगी हुई होने का पता चलने पर उन्होंने साइबर क्राइम में इस बाबत प्राथमिकी दर्ज करवाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो