कर्फ्यू में टिकट के साथ एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन जाने की छूट, टैक्सी भी कर सकेंगे बुक

Ahmedabad, Curfew, Corona, Train, Air passenger, Taxi service, Exam कर्फ्यू में मार्ग ही नहीं गलियों में भी खड़े रहने पर है रोक, पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, सिक्योरिटी, मनपा सेवा रहेगी जारी, मंजूरी लेकर विवाह समारोह, अंतिम संस्कार में जाने की छूट, अहमदाबाद पुलिस आयुक्त ने कर्फ्यू की अधिसूचना की जारी

By: nagendra singh rathore

Updated: 20 Nov 2020, 09:21 PM IST

अहमदाबाद. कोरोना के बढ़ते कहर को रोकने के लिए अहमदाबाद शहर में शुक्रवार रात नौ बजे से एक बार फिर से कर्फ्यू लागू कर दिया गया। यह कर्फ्यू सोमवार सुबह छह बजे तक लगातार जारी रहेगा। इस दौरान लोग राजमार्ग, मार्ग ही नहीं बल्कि गलियों और शेरियों तथा उप गलियों में भी खड़े नहीं रह सकेंगे या वाहनों से बिना वजह आवाजाही नहीं कर सकेंगे।
इस बीच जिन लोगों ने यात्रा के लिए एयरपोर्ट या रेलवे की टिकट बुक कराई है, ऐसे लोग अपनी टिकट के साथ और पहचान पत्र के साथ घर से एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन तक कर्फ्यू के बीच भी जा सकेंगे। इसके लिए वे टैक्सी या कैब भी एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन तक बुक करा सकेंगे।
शहर पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने कर्फ्यू को लेकर शुक्रवार को आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी। जिसमें हवाई और रेलवे यात्रियों को यह छूट दी गई है। इसके अलावा इस दौरान पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, पीएनजी स्टेशन, पानी, स्वच्छता, बिजली, टेली कम्युनिकेशन सेवा, राष्ट्रीय सूचना केन्द्र खुले रहेंगे।
पुलिस, होमगार्ड, सिविल डिफेंस, फायरब्रिगेड, जेल, सुरक्षा, मनपा सेवाएं भी जारी रहेंगीं।
सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की चिकित्सा सेवाएं , ईकॉमर्स और फार्मास्युटिकल वस्तुओं की होम डिलिवरी भी जारी रहेगी।
दूध वितरण, इलैक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया को कर्फ्यू से छूट रहेगी। निजी सिक्योरिटी सेवा भी जारी रहेगी।
जिन लोगों के शनिवार और रविवार को विवाह समारोह हैं ऐसे लोग स्थानीय पुलिस स्टेशन से मंजूरी लेकर उसे कर सकेंगे। अंतिम संस्कार के मामलों में भी २० लोगों के साथ स्थानीय पुलिस स्टेशन से मंजूरी दी जा सकेगी। एटीएम, बैंकिंग ऑपरेशन, आईटी वेंडर सहित एटीएम और कैश ऑपरेशन सेवा जारी रहेगी।
सभी प्रकार के माल सामान का परिवहन जारी रहेगा।
जिन परीक्षार्थियों की इस दौरान परीक्षा है ऐसे परीक्षार्थी प्रवेश पत्र और पहचान पत्र के साथ परीक्षा देने जा सकेंगे।
इन सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने, मास्क पहनने की शर्त की पालन करना जरूरी है। कर्फ्यू के दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

कर्फ्यू में टिकट के साथ एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन जाने की छूट, टैक्सी भी कर सकेंगे बुक
nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned