भाणवड में छह घंटे में आठ इंच बारिश, फल्लू नदी में पानी बढ़ा, जामनगर दरेड का खोडियार मंदिर फिर डूबा

Ahmedabad, devboomi dwarka, Bhadwad,jamnagar, Khodiyar temple, Rain, Gujarat

By: nagendra singh rathore

Published: 24 Aug 2020, 11:30 PM IST

जामनगर. बीते कुछ दिनों से जिले में हो रही अच्छी बारिश के चलते जामनगर के दरेड में स्थित खोडियार माता का मंदिर एक बार फिर से पानी में डूब गया है। मंदिर के आसपास इतना पानी भर गया है कि सिर्फ मंदिर का गुंबद ही नजर आ रहा है। इस मौसम में यह चौथी बार है जब मंदिर पानी से पूरी तरह डूबा है।
जामनगर शहर एवं दरेड के आसपास के इलाकों में अच्छी बारिश होने के चलते रंगमती नदी भी लबालब होकर बहने लगी है। इसके चलते जामनगर के व्होरा के रोजा के समीप सुभाषब्रिज के नीचे से तेज गति से पानी गुजर रहा है। नागेश्वर सरीखे निचले इलाकों में पानी भी भर गया है। रंगमती नदी के किनारे की केबिनों में एवं वहां पर खड़े वाहनों में पानी भर गया।

वर्तु-2 डैम ओवरफ्लो, 15 दरवाजे खोलेे

देवभूमि द्वारका जिले में सोमवार को अच्छी बारिश हुई। भाणवड तहसील में छह घंटे में आठ इंच पानी बरसा। इसके चलते इलाके की फल्लू नदी में पानी बढ़ गया। इलाके का वर्तु-2 डैम ओवरफ्लो हो गया। उसके 15 दरवाजे तीन फीट तक खोलने पड़े। उसके डूब क्षेत्र में आने वाले कई गांवों को अलर्ट किया गया। जिले के कई राजमार्ग से पानी बहने लगा, जिससे स्थानीय लोगों और विशेषकर वाहन चालकों को खासी परेशानी हुई।
तहसील में मौसम की 79 इंच बारिश हो गई है। सोमवार सुबह को तहसील में अच्छी बारिश होने के चलते फल्लू एवं नकरी नदी ओवरफ्लो हो गई। कई लोग इस नजारे को देखने के लिए नदी किनारे पहुंचे थे। भाणवड शहर में सोमवार सुबह से हो रही बारिश के चलते शहर के वसंतनगर, शिवम पार्क, आजादनगर, हरसिद्धिनगर, पारसनगर सोसायटी में पानी भरने से लोगों को खासी परेशानी हुई।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned