script

Ahmedabad : वस्त्रापुर हाट में दिवाली हस्तकला मेला 2 तक

locationअहमदाबादPublished: Oct 22, 2021 09:25:11 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

विविध वस्तुओं बनी आकर्षण का केन्द्र

Ahmedabad : वस्त्रापुर हाट में दिवाली हस्तकला मेला 2 तक

Ahmedabad : वस्त्रापुर हाट में दिवाली हस्तकला मेला 2 तक

अहमदाबाद. वस्त्रापुर हाट में दिवाली हस्तकला मेला आगामी दो नवंबर तक चलेगा। कुटीर एंव ग्रामोद्योग (गांधीनगर) की ओर से आयोजित इस मेले का उद्देश्य वोकल फॉर लोकल को सार्थक कर स्थानीय कारीगरों को प्रोत्साहन देना है।
इस मेले के उद्घाटन करते हुए कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री जगदीश विश्वकर्मा ने बताया कि भारत के इतिहास में हस्तकला का खूब महत्व रहा है। भारत की इस तरह की कला विदेश में भी आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के संदेश वोकल फॉर लोकल को सार्थक कर लोगों को स्वदेशी वस्तुओं की तरफ आकर्षण करना मुख्य उद्देश्य है। जिसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है।
दिवाली हस्तकला मेले में 150 से अधिक स्टॉल हैं। जिसमें राज्य व अन्य जगहों से भी कारीगर आए हैं। इस मेले का मुख्य आकर्षण कच्छी घोड़ी, पपेट और मेजिक शो हैं। इस मेले में कच्छ की कढ़ाई किए गए विविध वों के अलावा ज्वैलरी, घर सजाने के लिए विविध वस्तुओं, रंगोली व अन्य सामान उपलब्ध है। आगामी दो नवंबर तक यह मेला हर दिन सुबह 11 बजे से रात आठ बजे तक खुला रहेगा। जिसमें आने जाने के लिए कोविड गाइडलाइन का पालन जरूरी है।
मेले के उद्घाटन अवसर पर बिजनेस वुमेन विंग की चेयरपर्सन कुसुम कौल व्यास, राजपथ क्लब की महिला विंग की चेयरपर्सन बेलाबेन शाह, कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग के अधिकारी व अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो