script

Double murder: बुजुर्ग दंपत्ति से पड़ोसी की कुछ देर पहले ही हुई थी बात

locationअहमदाबादPublished: Mar 05, 2021 09:47:44 pm

Ahmedabad double murder, Sola, senior citizen, City, Crime, cctv, neighbor, security guard शहर पुलिस, क्राइम ब्रांच की टीमों ने सीसीटीवी खंगालने किए शुरू

Double murder: बुजुर्ग दंपत्ति से पड़ोसी की कुछ देर पहले ही हुई थी बात

Double murder: बुजुर्ग दंपत्ति से पड़ोसी की कुछ देर पहले ही हुई थी बात

अहमदाबाद. शहर के पॉश सोला थाना क्षेत्र की शांतिवन पैलेस में हुई बुजुर्ग दंपत्ति अशोक एवं ज्योत्सना पटेल की हत्या से सोसायटीवासी भयभीत हैं। पड़ोसी स्तब्ध हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि हत्या से चंद मिनट पहले ही उनके पड़ोस में रहने वाली मनीषाबेन से अशोक पटेल और ज्योत्सनाबेन दोनों ही की बात हुई थी।
पुलिस को सबसे पहले इसकी सूचना देने वालीं मनीषाबेन ने संवाददाताओं को बताया कि वह हर दिन सुबह जब टहलने जाती थीं और लौटती थीं तो अशोकभाई कार की सफाई करते और गाना बजाते दिखाई देते थे। आज भी वह कार साफ करते मिले थे, लेकिन गाना नहीं बजा रहे थे। इस बारे में उन्होंने उनसे पूछा भी था। तो उन्होंने कहा कि मच्छर आ जाते हैं। उसके बाद उन्होंने ज्योत्सना काकी से चकरी बनाने के बारे में भी पूछा, तो उन्होंने कहा कि तुम नहा लो फिर बनाएंगे। उसके बाद मनीषाबेन नहाने चली गईं। नहाकर निकलीं कि चौकीदार ने कहा कि अशोकभाई के घर कुछ हुआ है। चौकीदार ने रसोई की खिड़की से देखा तो अंदर सामान बिखरा पड़ा था। चौकीदार के चिल्लाकर बुलाने पर मनीषाबेन घर में गईं तो देखा कि नीचे बेडरूम में अशोकभाई खून से लथपथ हालत में पड़े थे, जबकि ज्योत्सनाबेन सीडिय़ों पर पड़ी थीं। मनीषाबेन ने कहा कि उनके अशोकभाई से घर जैसे संबंध थे।
पुत्र है दुबई में, होली में जाने वाले थे बेटे के पास
प्राथमिक जांच में पता चला कि अशोकभाई प्लाइवुड का व्यापार करते थे फिलहाल निवृत्त जीवन बिता रहे थे। उनका पुत्र हेतार्थ दुबई में रहता है। लॉकडाउन के समय वह दोनों भी पुत्र के साथ ही दुबई में थे। उनकी पुत्री मेघा अहमदाबाद में ही नारणपुरा इलाके में रहती है। उसे सूचना मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गई। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। सूत्रों का कहना है कि बुजुर्ग दंपत्ति की होली पर दुबई पुत्र के पास जाने की तैयारी थी।
गार्ड ने चार लोगों को भागते देखा
पुलिस की जांच में सामने आया कि शांतिवन पैलेस बंगलो के सिक्योरिटी गार्ड जयंतीभाई भरवाड़ ने यह घटना हुई उसके बाद चार लोगों को अशोकभाई के बंगले से बाहर निकलते देखा। पहले तो ये धीरे धीरे बाहर निकलने फिर बाद में तेजी से दौड़ते हुए बाहर निकल गए। शंका होने पर सिक्योरिटी गार्ड ने अशोकभाई के घर जाकर देखा तो उनकी कार का दरवाजा खुला था। घर का मुख्य दरवाजा भी टूटा हुआ था। अशोकभाई भी रूम में लहूलुहान हालत में पड़े थे यह देख चौकीदार पड़ोसी हर्षदभाई को बुलाने चला गया। सोसायटी के चेयरमैन को बुलाया उन्होने ने भी इस घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी। अशोकभाई की कार को लेकर जाने की कोशिश भी आरोपियों की ओर से की गई होने की आशंका है।
बुजुर्गों की सुरक्षा पर सवाल
शहर में इस घटना ने एक बार फिर से बुजुर्गों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इससे पहले शहर के दाणीलीमडा इलाके में एक एनआरआर बुजुर्ग के घर में घुसकर उनकी पिटाई कर लूट की वारदात को अंजाम दिया जा चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो