scriptदेखिए कैसे आकार ले रहा है गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन का गरुड़ प्रोजेक्ट | Ahmedabad, Gandhinagar Capital Railway station and hotel project, Guja | Patrika News

देखिए कैसे आकार ले रहा है गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन का गरुड़ प्रोजेक्ट

locationअहमदाबादPublished: Jun 07, 2020 12:03:45 am

Ahmedabad, Gandhinagar Capital Railway station and hotel project, Gujarat गांधीनगर में निर्माणाधीन रेलवे व होटल प्रोजेक्ट के प्रगति की मुख्यमंत्री ने की समीक्षा
 

देखिए कैसे आकार ले रहा है गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन का गरुड़ प्रोजेक्ट

देखिए कैसे आकार ले रहा है गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन का गरुड़ प्रोजेक्ट

अहमदाबाद. गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन परिसर में गरुड़ प्रोजेक्ट के अंतर्गत आकार ले रहे होटल के निर्माण कार्य की प्रगति की मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने समीक्षा की। उनके समक्ष इसका प्रेजेंटेशन किया गया।
इस होटल प्रोजेक्ट में सिविल वर्क करीब-करीब पूरा हो चुका है और फिलहाल इंटीरियर और फर्निशिंग का कार्य प्रगति में है। इस तरह, होटल प्रोजेक्ट में भी अधिकांश कामकाज पूरा होने को है, तब बाकी बचे कार्य को तेजी से पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उप मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल की मौजूदगी में शनिवार को गांधीनगर में एक उच्चस्तरीय बैठक आयोजित कर केवडिय़ा रेलवे स्टेशन प्रोजेक्ट और गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन परिसर में निर्माणाधीन होटल प्रोजेक्ट के कार्यों की गहन समीक्षा की।
विश्व पर्यटन के आकर्षण का केंद्र बन चुकी दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा- स्टेच्यू ऑफ यूनिटी तक रेल मार्ग के जरिए पहुंचने के लिए वडोदरा से केवडिय़ा तक बिछाई जा रही रेलवे लाइन और केवडिय़ा में मॉडल रेलवे स्टेशन के कार्य की प्रगति के संबंध में मुख्यमंत्री ने विस्तृत जानकारी हासिल की।
इस रेलवे लाइन प्रोजेक्ट के लिए वडोदरा जिले के 14 और नर्मदा जिले के 18 सहित कुल 32 गांवों की जमीन अधिग्रहण की कार्यवाही राज्य सरकार ने पूरी कर ली है।
मुख्यमंत्री ने अब रेलवे लाइन रूपांतरण तथा केवडिय़ा रेलवे स्टेशन की निर्माण गतिविधि और प्लेटफार्म सहित अन्य सुविधाओं के निर्माण में और तेजी लाकर रेलवे तंत्र को इस पूरे प्रोजेक्ट को निश्चित समयावधि में पूरा करने की ताकीद की।
बैठक में मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एम.के. दास, वडोदरा कलक्टर शालिनी अग्रवाल और वडोदरा मंडल रेल प्रबंधक तथा मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के एस.एस. राठौर उपस्थित थे।
देखिए कैसे आकार ले रहा है गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन का गरुड़ प्रोजेक्ट

ट्रेंडिंग वीडियो