scriptअमराईवाड़ी में सिलेंडर से गैस लीक होने से धमाका, तीन व्यक्ति झुलसे, एक गंभीर | Ahmedabad, gas leak, 3 injurd, Ahmedabad city news | Patrika News

अमराईवाड़ी में सिलेंडर से गैस लीक होने से धमाका, तीन व्यक्ति झुलसे, एक गंभीर

locationअहमदाबादPublished: Jan 22, 2022 10:10:37 pm

Ahmedabad, gas leak, blast, 3 injurd, Ahmedabad city news रात के समय सर्दी अधिक होने से दरवाजा, खिडक़ी बंद कर सो गए थे सभी, सुबह लाइट चालू करते ही हुआ धमाका, कमरे की एक दीवार गिरी, अन्य दीवारें क्षतिग्रस्त

अमराईवाड़ी में सिलेंडर से गैस लीक होने से धमाका, तीन व्यक्ति झुलसे, एक गंभीर

अमराईवाड़ी में सिलेंडर से गैस लीक होने से धमाका, तीन व्यक्ति झुलसे, एक गंभीर

अहमदाबाद. शहर के अमराईवाड़ी के भीलवाड़ा स्थित श्रीनाथनगर में गेट नंबर एक के पास स्थित एक तीन मंजिला मकान में शनिवार तडक़े गैंस सिलेंडर के लीक होने के चलते धमाका हो गया। घटना में तीन व्यक्ति झुलस गए, जिसमें से एक किशोर की हालत गंभीर बताई जा रही है। तीनों ही को शहर के एल जी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
इलाके के सामाजिक कार्यकर्ता हर्षद पटेल ने बताया कि श्रीनाथनगर गेट नंबर एक के पास स्थित तीन मंजिला इमारत में जयवीर पाल (40) जिस मकान में रहते हैं उस मकान में यह हादसा हुआ। उनके साथ घटना के समय सिनोद पाल (30) , सोनू उर्फ सन्नी पाल (14) भी सो रहे थे। ये तीनों ही झुलस गए। सोनी की हालत गंभीर बताई जा रही है।
पड़ोस में विवाह था जिसमें शामिल होने के लिए सोनू पहली बार ये दोनों कुछ महीनों के बाद उत्तरप्रदेश से शुक्रवार को ही अहमदाबाद आए थे। गैस चालू की थी, लेकिन हुई नहीं थी। रात के समय गैस के लीक होने की शंका हुई, तो गैस सिलेंडर का रेगुलेटर बंद कर दिया। रात में सर्दी अधिक होने से सभी खिडक़ी और दरवाजा बंद करके सो गए। रात में सिलेंडर शायद लीक होता रहा और उसकी गैस पूरे कमरे में भर गई। सुबह जब जयवीर उठे और उन्होंने जैसे ही लाइट की स्विच ऑन की वैसे ही एक जबरजस्त धमाका हुआ और कमरे में आग लग गई।
धमाका इतना तेज था कि तीसरी मंजिल पर स्थित इस मकान की एक दीवार भी नीचे गिर गई। गनीमत रही कि दीवार गली की तरफ गिरी जिससे कोई और जख्मी नहीं हुआ। यदि दूसरी ओर गिरती तो पड़ोस में विवाह समारोह में शामिल होने आए लोग मंडप के नीचे सो रहे थे उसमें से कोई जख्मी हो सकता था।
इस घटना की सूचना मिलते ही इलाके के पार्षद ने अहमदाबाद महानगर पालिका के दमकल विभाग और एस्टेट विभाग की टीम को मौके पर बुलाकर क्षतिग्रस्त हुए मकान का पूरा हिस्सा गिरवा दिया, ताकि ये अन्य लोगों को जख्मी ना करे।
सामाजिक कार्यकर्ता हर्षद पटेल ने कहा कि जिस समय गैस के लीक होने की शंका हुई थी उसी समय यदि एजेंसी का संपर्क किया होता या फिर गैस सिलेंडर को कमरे से बाहर निकालकर खुले में रखा होता तो यह हादसा टल सकता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो