scriptCS Foundation Exam All india Rank सीएस फाउंडेशन में अहमदाबाद की खुशी देशभर में अव्वल | Ahmedabad Girl Khushi Sanghavi All india tooper in CS Foundation Exam | Patrika News

CS Foundation Exam All india Rank सीएस फाउंडेशन में अहमदाबाद की खुशी देशभर में अव्वल

locationअहमदाबादPublished: Jul 25, 2019 06:32:39 pm

४०० में से ३५८ अंक पाए

Khushi Sanghavi

CS Foundation Exam All india Rank सीएस फाउंडेशन में अहमदाबाद की खुशी देशभर में अव्वल

अहमदाबाद. भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) की ओर से जून-१९ में ली गई कंपनी सचिव फाउंडेशन प्रोग्राम परीक्षा में अहमदाबाद की खुशी संघवी ने देशभर में पहला स्थान पाया है। खुशी ने ४०० में से ३५८ अंक पाकर देशभर में पहली रैंक पाई।
खुशी बताती हैं कि उन्होंने सोचा नहीं था कि वे देशभर में पहले स्थान पर आएंगीं। हालांकि सपना जरूर था कि वे रैंक लाएं, जो सच हो गया। सुबह दस बजे से शाम छह बजे तक कोचिंग के बाद वे पांच से छह घंटे पढ़ाई करती थीं।
खुशी का कहना है कि संस्थान की ओर से उपलब्ध कराए जाने वाले मॉड्यूल को अच्छे से पढ़ा जाए तो सफलता पाई जा सकती है। खुशी की चचेरी बहन जूली संघवी भी सीएस हैं, उनकी प्रेरणा से ही खुशी ने कंपनी सचिव की पढ़ाई शुरू की।
१२वीं में ८७ प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण खुशी वस्त्रापुर के एक कॉलेज से बीकॉम भी कर रही हैं। फिलहाल दूसरे साल में हैं। खुशी को खाना बनाने का और चित्रकारी का शौक है। वे घर की रसोई भी कभी कभी बनाती हैं।
मूलरूप से बनासकांठा जिले की थराद तहसील के रांटीला गांव निवासी खुशी अहमदाबाद के पालडी इलाके में रहती है। पिता देवेन्द्रकुमार कपड़े का व्यापार करते हैं। मां भारती संघवी गृहिणी हैं। छोटी बहन माही आठवीं में है, जबकि छोटा भाई देव पांचवी में पढ़ता है।
चैप्टर की भी पहली ऑल इंडिया रैंकर
आईसीएसआई अहमदाबाद चैप्टर के अध्यक्ष मेहुल राजपूत ने बताया कि खुशी अहमदाबाद चैप्टर की अब तक की ऐसी पहली छात्रा है, जिसने कंपनी सचिव फाउंडेशन प्रोग्राम में देश में पहला स्थान पाया है। अहमदाबाद चेप्टर का ४६वां साल चल रहा है। अहमदाबाद में वर्ष १९७३-७४ में चेप्टर की शुरूआत हुई थी। इससे पहले जून-२०१७ में मुस्तफा सिबात्रा सीएस फाउंडेशन में देश में पहले स्थान पर आए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो