scriptAhmedabad, Gujarat, Corona, Omicron, school children covid positive | स्कूलों में कोरोना की दस्तक: अहमदाबाद के दो स्कूल के चार बालक संक्रमित, स्कूल सात दिन बंद | Patrika News

स्कूलों में कोरोना की दस्तक: अहमदाबाद के दो स्कूल के चार बालक संक्रमित, स्कूल सात दिन बंद

Ahmedabad, Gujarat, Corona, Omicron, school children covid positive खंभालिया में भी एक छात्रा को कोरोना, 26 तक ऑफलाइन पढ़ाई बंद, सूरत, राजकोट और वडोदरा में भी आ चुके हैं मामले, डीईओ ने दिए संपर्क में आए बच्चों की जांच के निर्देश

अहमदाबाद

Published: December 18, 2021 09:37:29 pm

अहमदाबाद/जामनगर. गुजरात में दीपावली की छुट्टियों के बाद 22 नवंबर से पहली से लेकर पांचवीं कक्षा तक की स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई भी शुरू हो गई है। अब जब कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस बढ़ रहे हैं। इस बीच कोरोना ने गुजरात के स्कूलों में भी दस्तक देनी शुरू की है। गुजरात के पांच शहरों-सूरत, वडोदरा, राजकोट के बाद अहमदाबाद और देवभूमि द्वारका के खंभालिया में भी स्कूल के बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
अहमदाबाद में चार विद्यार्थियों को कोरोना हुआ है। अहमदाबाद ग्राम्य इलाके में सरखेज-गांधीनगर हाईवे पर स्थित निरमा विद्या विहार स्कूल के तीन विद्यार्थी कोरोना संक्रमित हुए हैं। इसे देखते हुए बच्चों के संपर्क में आने वाले विद्यार्थियों की कोरोना जांच कराने, क्लासरूम व स्कूल को सेनेटाइज किया जा रहा है। स्कूल में एक सप्ताह तक ऑफलाइन कक्षाएं बंद करने का निर्णय किया है। इसके अलावा थलतेज के पास स्थित उद्गम स्कूल की भी कक्षा दो की एक छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्कूल की ओर से जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।
देवभूमि द्वारका के खंभालिया में स्थित सेंट कर्वे स्कूल की कक्षा दसवीं की एक छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। छात्रा उसके भाई के विवाह समारोह में शामिल हुई थी। दो दिनों से स्कूल आ रही थी। प्राथमिक लक्षण नजर आने पर कराई गई जांच में उसे कोरोना होने की पुष्टि हुई।
स्कूल संचालकों ने इसके बाद इस छात्रा के संपर्क में आए सभी विद्यार्थियों, स्टाफ, शिक्षकों का कोरोना टेस्ट कराने, स्कूल को सेनेटाइज करने का निर्णय किया है। इसके साथ ही 26 दिसंबर तक के लिए स्कूल में ऑफलाइन क्लास नहीं लगेंगी।

सात दिन स्कूल में छुट्टी रखने के निर्देश
अहमदाबाद शहर जिला शिक्षा अधिकारी हितेन्द्र सिंह पढेरिया ने बताया कि निरमा विद्या विहार स्कूल के तीन विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमित होने का शुक्रवार को पता चला है। शुक्रवार को ही स्कूल में सात दिनों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं बंद रखते हुए छुट्टी रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही संक्रमित विद्यार्थियों के संपर्क में आए बच्चों व स्टाफ की कोरोना जांच कराने को कहा है। स्कूल को सेनेटाइज करने के निर्देश दिए हैं।
स्कूलों में कोरोना की दस्तक: अहमदाबाद के दो स्कूल के चार बालक संक्रमित, स्कूल सात दिन बंद
स्कूलों में कोरोना की दस्तक: अहमदाबाद के दो स्कूल के चार बालक संक्रमित, स्कूल सात दिन बंद
छात्रा की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव, चलेंगी कक्षाएं
उद्गम स्कूल के कार्यकारी निदेशक मनन चौकसी ने बताया कि कक्षा दो की एक छात्रा की कोरोना रिपोर्ट 15 दिसंबर को पॉजिटिव आई थी। लेकिन दो दिन बाद 17 दिसंबर को कराई दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बच्ची को इससे पूर्व मई में भी कोरोना हुआ था। छात्रा को मलेरिया होने की पुष्टि हुई है। छात्रा अंतिम बार 9 दिसंबर को स्कूल आई थी। ऐसे में अब 9 दिन हो गए हैं किसी भी विद्यार्थी को कोई लक्षण नहीं हैं। चिकित्सक से परामर्श करने के बाद निर्णय किया है कि स्कूल की ऑफलाइन कक्षाएं जारी रहेंगीं। जरूरी सभी सावधानियां बरती जाएंगीं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योगयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.