Gujarat: एक साथ इतना मामला बढऩा सघन स्वास्थ्य जांच, निगरानी का परिणाम

Ahmedabad, Gujarat, health checkup, screening, Dr Jyanti Ravi, Corona virus

By: Uday Kumar Patel

Published: 09 Apr 2020, 10:21 PM IST

गांधीनगर. अहमदाबाद में एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव के 50 मामले सामने आए। इस पर राज्य की स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि के मुताबिक अहमदाबाद सहित राज्य भर के हॉट स्पॉट इलाकों में सघन स्वास्थ्य जांच और भारी निगरानी के कारण कोरोना पॉजिटिव के एक साथ इतने मामले सामने आए हैं।
राज्य में कुछ इलाकों को हॉट स्पॉट इलाका घोषित किया गया है। इन इलाकों में सघन स्वास्थ्य जांच की जा रही है। इसलिए एक दिन में इतने सारे मामले सामना आना इसी का परिणाम है। रवि ने कहा कि आने वाले दिनों में भी पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ सकती है, लेकिन इससे लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

राज्य सरकार की उच्च स्तरीय समिति की ओर से कोरोना से निबटने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। इसके तहत केन्द्र सरकार की मार्गनिर्देशिका के आधार पर हल्के फ्लू वाले सभी लोगों का तुरंत टेस्ट किया जा रहा है। इसलिए कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए सभी लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है।
अहमदाबाद के साथ-साथ वडोदरा, सूरत और राजकोट के कुछ इलाकों को बफर जोन में तब्दील कर दिया गया है। इन बफर जोन में स्वास्थ्य जांच सघन तरीके से जारी है। संक्रमण रोकने के लिए राज्य सरकार एड़ी-चोटी का जोड़ लगा रही है।

Corona virus
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned