scriptAhmedabad : लॉक डाउन में ढील के बाद एक बार फिर बढऩे लगे कोरोना के मरीज | Ahmedabad, Gujarat, Lock Down, Corona virus | Patrika News

Ahmedabad : लॉक डाउन में ढील के बाद एक बार फिर बढऩे लगे कोरोना के मरीज

locationअहमदाबादPublished: May 26, 2020 08:26:28 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

अहमदाबाद के पश्चिम समेत विविध भागों में बढ़े मरीज

Ahmedabad : लॉक डाउन में ढील के बाद एक बार फिर बढऩे लगे कोरोना के मरीज

Ahmedabad : लॉक डाउन में ढील के बाद एक बार फिर बढऩे लगे कोरोना के मरीज

अहमदाबाद. शहर के पश्चिम क्षेत्र और उसके बाद कन्टेंमेंट क्षेत्रों को छोड़कर पूर्व के हिस्से में भी लॉकडाउन में ढील दे दी गई। फिलहाल कोरोना के मरीजों में वृद्धि होने लगी है। सोमवार को 24 घंटे में ही शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 310 तक पहुंच गई है , यह संख्या ढील के बाद सबसे अधिक है।
अहमदाबाद शहर में सबसे अधिक कोरोना के मरीज जिन क्षेत्रों में सामने आ रहे थे उनमें अब वृद्धि दर कम हुई है। इनमें मध्य जोन एवं दक्षिण जोन हॉटस्पॉट की श्रेणी में आते हैं। फिलहाल नॉन कन्टेमेेंट क्षेत्र में शामिल वाडज, निकोल, वेजलपुर, नवरंगपुरा, पालडी के अलावा पूर्व के कुछ हिस्सों में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। अहमदाबाद शहर में अब तक लगभग साढ़े दस हजार कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 715 की मौत और साढ़े चार हजार से अधिक को डिस्चार्ज भी कर दिया गया। फिलहाल 5209 एक्टिव मरीज हैं जो विविध अस्पतालों में उपचाराधीन हैं।
अहमदाबाद के विविध जोन में एक्टिव मरीज
शहर में फिलहाल 5209 एक्टिव मरीजों में से सबसे अधिक मध्य जोन में हैं। पिछले कुछ दिनों से इस जोन में मरीजों की संख्या तुलनात्मक रूप से कम हुई है। जबकि पूर्व जोन, पश्चिम जोन और उत्तर जोन में मरीजों की संख्या बढ़ रही है।
जोन मरीजों की संख्या
मध्यजोन 1278
उत्तरजोन 1133
दक्षिण जोन 912
पर्व जोन 727
पश्चिम जोन 676
द. प. जोन 271
उ. प. जोन 212
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो