अहमदाबाद में 18 नए माइक्रो माइक्रोकन्टेनमेंट

कुल संख्या 229 पर पहुंची

By: Omprakash Sharma

Updated: 27 Jul 2020, 08:35 AM IST

अहमदाबाद. शहर में पिछले एक पखवाड़े से कोरोना के मरीजों की संख्या कम हुई है लेकिन माइक्रो कन्टेनमेंट एरिया बढ़ रहे हैं। फिलहाल शहर में कन्टेनमेंट एरिया बढ़कर 229 हो गए हैं। शनिवार रात तक 14 कन्टेनमेंट से राहत मिली है जबकि 18 नए लागू किए गए हैं।
अहमदाबाद महानगरपालिका की शनिवार को अहमदाबाद कोविड इन्चार्ज डॉ. राजीव कुमार गुप्ता की अध्यक्षता एवं मनपा आयुक्त मुकेश कुमार की उपस्थिति में हुई बैठक में 14 माइक्र कन्टेनमेंट हटाने की घोषणा की गई है। इन इलाकों में स्थिति में सुधार हुआ है। इसके विपरीत केस रिपीट होने के कारण शहर के अलग अलग क्षेत्रों में 18 नए कन्टेनमेंट क्षेत्र लागू किए गए हैं।
शनिवार रात को उत्तर पश्चिम जोन में से सबसे अधिक पांच माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्र हटाए गए हैं। इनमें थलतेज, बोडकदेव, चांदलोडिया एवं बोडकदेव में एक एक माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्र हटाए गए हैं। इसके अलावा दक्षिण जोन में हटाए गए तीन माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों में मणिनगर, घोड़ासर एवं इन्द्रपुरी में एक-एक हैं। जबकि दक्षिण पश्चिम जोन में वेजलपुर और जोधपुर क्षेत्रों में एक-एक कन्टेनमेंट एरिया से मुक्ति दी गई है। पश्चिम में स्टेडियम एवं नारणपुरा तथा मध्यजोन में शाहपुर क्षेत्र से एक कन्टेनमेंट क्षेत्र हटाया गया है। इसके अलावा नए 18 माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों में सबसे अधिक सात दक्षिण जोन में हैं। जबकि पांच दक्षिण पश्चिम, चार उत्तर पश्चिम तथा उत्तर और पूर्व में एक एक माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्र घोषित किए गए हैं। इसके साथ ही शहर में अब कुल 229 माइक्रो कन्टेमेंट क्षेत्र हो गए हैं।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned