अहमदाबाद में 17 नए नए कन्टेनमेंट, 10 में मुक्ति

फिर संख्या बढ़कर 225 पर पहुंची

By: Omprakash Sharma

Published: 24 Jul 2020, 10:34 PM IST

अहमदाबाद. शहर में कोरोना के मरीजों में कमी आई है लेकिन माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्र बढ़ रहे हैं। गुरुवार रात को शहर में 17 नए कन्टेनमेंट एरिया लागू किए गए हैं जबकि 10 में मुक्ति दी गई है । इसके साथ ही शहर में अब कुल 225 माइक्रो कन्टेनमेंट हो गए हैं।
अहमदाबाद के कोविड इन्चार्ज डॉ. राजीव गुप्ता (आईएएस) की अध्यक्षता एवं मनपा आयुक्त मुकेश कुमार की उपस्थिति में हुई बैठक में जिन जगहों पर स्थिति में सुधार हुआ है वहां से 10 कन्टेनमेंट क्षेत्र हटा लिए हैं। जबकि केस रिपीट होने वाली जगहों पर 17 नए माइक्रो कन्टेनमेंट लागू किए गए हैं। इसके साथ ही शहर में माइक्रो कन्टेनमेंट की संख्या 218 से बढ़कर 225 हो गई है।

इन जगहों से हटाए कन्टेनमेंट
दक्षिण जोन के लांभा क्षेत्र में शाहवाड़ी स्थित अंबेडकर पार्क, पश्चिम जोन में नवा वाडज क्षेत्र में हरिओम अपार्टमंट के ब्लॉक 27 एवं 73, चांदखेड़ा मेें जनतानगर स्थित 661 की गली, स्टेडियम वार्ड में प्रतिक्षा अपार्टमेंट में ब्लॉक नंबर 169 तथा 179, कर्नावटी फ्लैट (128, 133, 141 एवं 143), पश्चिम जोन में ही काली क्षेत्र स्थित आबूनगर डी केबिन चांदखेड़ा, पूर्व जोन में अमराईवाडी वार्ड स्थित हनुमाननगर ब्लॉक-9, भाईपुरा वार्ड स्थित 15/ न्यू कर्नावटीनगर, उत्तर पश्चिम जोन के गोता वार्ड स्थित 42 पार्क व्यू रेजिडेंसी और इसी जोन के घाटलोडिया वार्ड में आरती टेनामेंट से माइक्रो कन्टेनमेंट हटाए गए हैं।

केस रिपीट होने पर नए माइक्रो कन्टेनमेंट
दक्षिण जोन में सात जगहों पर माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्र लागू किए गए हैं। इनमें मणिनगर में तीन जगह, इसनपुर में दो जगह और लांभा, घोड़ासर में एक-एक जगह पर माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्र घोषित किए गए हैं। दक्षिण पश्चिम जोन में तीन नए कन्टेनमेंट क्षेत्रों में दो सरखेज तथा एक वेजलपुर में हैं। उत्तर पश्चिम जोन में दो नए कन्टेनमेंट में वंदेमातरम रोड स्थित विश्वाससिटी तथा चांदलोडिया में एक-एक हैं। उत्तर जोन में दो में से एक नरोडा क्षेत्र स्थित मूठिया गांव तथा दूसरा इंडिया कॉलोनी में है। पूर्व जोन में दो नए माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों में एक विराटनगर व दूसरा भाईपुरा में है। जबकि मध्यजोन के शाहीबाग एरिया में भी एक नया माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्र लागू किया गया है।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned