scriptअहमदाबाद में बारिश, मणिनगर में सबसे अधिक | Ahmedabad, Gujarat, Rain, | Patrika News

अहमदाबाद में बारिश, मणिनगर में सबसे अधिक

locationअहमदाबादPublished: Jul 12, 2020 10:26:14 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

प्रदेश में अगले दिनों भारी बारिश की चेतावनी

अहमदाबाद में बारिश, मणिनगर में सबसे अधिक

अहमदाबाद में बारिश, मणिनगर में सबसे अधिक

अहमदाबाद. शहर में रविवार को सुबह से ही बादलों की आवाजाही के बीच रुक-रुककर बारिश हुई। शहर में शाम छह बजे तक औसतन 14 मिलीमीटर बारिश हुई। शहर मों सबसे अधिक 21 मिलीमीटर मणिनगर क्षेत्र में दर्ज की गई। मौसम विभाग ने राज्य के कुछ भागों में अगले दिनों भारी बारिश की संभावना जताई है।
अहमदाबाद शहर में रविवार को मणिनगर के अलावा मेम्को में 20 मिलीमीटर बरसात हुई। कोतरपुर में 18 मिलीमीटर, नरोडा में 17, दूधेश्वर में 17, दाणीलीमडा में 17, रखियाल में 17, उस्मानपुरा में 16, ओढव में 12 मिलीमीटर बारिश हुई। इस तरह से रविवार को शहर में औसतन 14 मिलीमीटर बारिश हुई।
अहमदाबाद में मौसम की 12 इंच बारिश
शहर में रविवार को हुई 13.22 मिलीमीटर बारिश के साथ अहमदाबाद शहर में मौसम की 303 मिलीमीटर बारिश (12 इंच) बारिश हो गई। शहर में मौसम की सबसे अधिक बारिश दक्षि
पश्चिम जोन में 369 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। इसके अलावा पूर्व जोन में 232, पश्चिम जोन में 304, उत्तर पश्चिम में 282, मध्यजोन में 333, उत्तर में 290 तथा दक्षिण जोन में अब तक 312 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है।
अगले दिनों में भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आगामी दिनों में राज्य के विविध भागों में भारी बारिश हो सकती है। सोमवार को अरवल्ली, महिसागर, सूरत, नवसारी, वलसाड, दमन दीव के कुछ भागों में कहीं कहीं भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। जबकि 15 एवं 16 जुलाई को दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र, उत्तर गुजरात में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना जताई गई है।
तापमान में कमी, हवा में 94 फीसदी तक आद्र्रता
अहमदाबाद समेत राज्य भर में बादलों की आवाजाही के कारण तापमान में कमी आई है। शनिवार को अहमदाबाद शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री से अधिक रहा था। जबकि रविवार को तापमान में दो डिग्री तक की कमी आई है। शहर की हवा में रविवार को 94 फीसदी तक आद्र्रता रही। जिससे उमसभरी गर्मी भी महसूस की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो