scriptAhmedabad News: जिला स्तरीय रोजगार मेले में २३00 युवाओं का प्रारंभिक चयन | Ahmedabad, Gujarat univesristy, GU, Employment, Job fair, | Patrika News

Ahmedabad News: जिला स्तरीय रोजगार मेले में २३00 युवाओं का प्रारंभिक चयन

locationअहमदाबादPublished: Oct 04, 2019 09:25:51 pm

Ahmedabad, Gujarat univesristy, GU, Employment, Job fair, मुख्य सचिव जे.एन.सिंह ने किया मेले का उद्घाटन
 

Ahmedabad News: जिला स्तरीय रोजगार मेले में २३00 युवाओं का प्रारंभिक चयन

Ahmedabad News: जिला स्तरीय रोजगार मेले में २३00 युवाओं का प्रारंभिक चयन

अहमदाबाद. देश में आर्थिक मंदी के माहौल के बीच शुक्रवार को गुजरात विश्वविद्यालय में आयोजित जिला स्तरीय रोजगार मेले में ३२१६ युवाओं ने शिरकत की। साक्षात्कार की प्रक्रिया के बाद प्रारंभिक स्तर पर 2318 युवाओं का नौकरी के लिए चयन किया गया।
गुजरात के श्रम एवं रोजगार विभाग, रोजगार एवं प्रशिक्षण निदेशालय एवं गुजरात यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल के संयुक्त तत्वावधान में सीनेट सभागार में आयोजित इस रोजगार मेले का मुख्य सचिव जे.एन.सिंह ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस वर्ष अब तक अहमदाबाद जिले में ही 37 रोजगार मेले हो चुके हैं, जिसमें 20 हजार युवाओं को नौकरी मिली है। समारोह में श्रम एवं रोजगार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विपुल मित्रा व जिला कलक्टर डॉ.विक्रांत पांडे भी उपस्थित थे।
अहमदाबाद जिला रोजगार कार्यालय के सहायक निदेशक एस.आर.विजयवर्गीय ने बताया कि रोजगार मेले में जिला रोजगार कार्यालय में पंजीकृत 95 हजार युवाओं को भी शिरकत करने के लिए कहा गया था। इसके अलावा मीडिया के माध्यम से जानकारी पाकर यहां पहुंचे विद्यार्थियों को भी मौका दिया गया। ६१३४ पदों के लिए 44 कंपनियों की ओर से रोजगार मेले में शिरकत की गई। इसके लिए 3216 विद्यार्थियों ने शिरकत की। इसमें 2318 को साक्षात्कार के बाद प्रथम स्तर पर चयन किया गया है। इसमें 1839 पुरुष और 479 युवतियां शामिल हैं।
जीयू के कुलपति प्रो.हिमांशु पंड्या ने बताया कि विद्यार्थियों को ९६ हजार से लेकर छह लाख रुपए तक के पैकेज ऑफर किए गए। यह दूसरा मौका है जब जीयू परिसर में विद्यार्थियों के लिए कंपनियां और विद्यार्थियों को प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया गया है। जीयू प्लेसमेंट सेल की संयोजक किंजल देसाई ने बताया कि रोजगार मेले में न सिर्फ जीयू बल्कि जिले के और पड़ोस के लिए के युवाओं ने भी शिरकत की।दसवीं कक्षा से लेकर स्नातकोत्तर की डिग्री वाले भी युवा पहुंचे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो