अहमदाबाद में पांच डिग्री तक कम हुआ तापमान

निसर्ग चक्रवात का असर...
कुछ इलाकों में आज और कल भी भारी बारिश की संभावना

By: Omprakash Sharma

Updated: 03 Jun 2020, 09:33 PM IST

अहमदाबाद. अरब सागर में सक्रिय हुए निसर्ग चक्रवात के कारण प्रदेशभर में मौसम के मिजाज बदल गए हैं। अहमदाबाद शहर में बुधवार को अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री रहा जो पिछले दिनों के मुकबाले लगभग पांच से छह डिग्री तक कम है। गुरुवार को भी राज्य के विविध भागों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है।
चक्रवात के कारण राज्यभर में मौसम में बदलाव आया है। पिछले दो से तीन दिनों से अहमदाबाद समेत राज्य भर में बादलों की आवाजाही तो कहीं-कहीं बारिश भी हुई है। बुधवार को भी राज्य के समुद्रतटीय कुछ इलाकों में बारिश और तेज हवाएं चली।
मौसम विभाग के अनुसार हालांकि बुधवार दोपहर को चक्रवात महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में समुद्रतटसे टकरा गया है। जिससे गुजरात में ज्यादा असर होने के आसार नहीं हैं। फिर भी तेज हवाओं के साथ बारिश तो कहीं कहीं धूलभरी आंधी आ सकती है। गुरुवार को दक्षिण गुजरात रीजन के नर्मदा एवं छोटा उदेपुर में भारी बारिश व अन्य कुछ भागों में हल्की बारिश होने की चेतावनी भी दी गई है। कुछ जगहों पर धूलभरी आंधी की भी संभावना है। बदले मौसम के कारण राज्य में सभी जगहों पर तापमान कम हुआ है। पिछले दिनों अहमदाबाद शहर का अधिकतम तापमान 44 डिग्री को पार कर गया था। बुधवार को अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री रहा है। अन्य जगहों पर भी तापमान मेें कमी आई है। सबसे अधिक 41.4 डिग्री कच्छ के भुज में दर्ज किया गया जबकि राजकोट और सुरेन्द्रनगर में 41 डिग्री सेन्टीग्रेड तापमान रहा।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned