scriptAhmedabad : मनपा की सामान्य सभा में गायों के मुद्दे पर हंगामा | Ahmedabad: issue of cows in the general meeting of AMC | Patrika News

Ahmedabad : मनपा की सामान्य सभा में गायों के मुद्दे पर हंगामा

locationअहमदाबादPublished: Sep 23, 2022 09:51:31 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

कांग्रेस-भाजपा के पार्षद आमने सामने

Ahmedabad: issue of cows in the general meeting of AMC

general meeting of AMC

अहमदाबाद. AMC महानगरपालिका की शुक्रवार को आयोजित Samanya sabha सामान्य सभा की बैठक में Cow गायों को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान विपक्ष कांग्रेस के पार्षदों ने भाजपा पर गायों की देखरेख पर सवाल उठाए। सामान्य सभा में विपक्ष के पार्षदों की नारेबाजी को देख सत्ता पक्ष के पार्षद भी कांग्रेस के विरुद्ध नारेबाजी करते दिखे।
शहर के दाणीलीमडा स्थित पशुबाड़ा में कथित रूप से दो दिनों में कई गायों की मौत को लेकर सामान्य सभा में नारेबाजी की। सामान्य सभा में कांग्रेस के पार्षद इकबाल शेख और कमला चावड़ा ने महापौर को गाय की प्रतिकृति यह कहते हुए दी कि गाय के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा को गायों की उचित देखभाल भी करनी चाहिए।
विपक्ष ने आरोप लगाया कि मनपा के सीएनसीडी विभाग ने पशुबाड़े में गायों की मृत्यु की जानकारी को दबाया है और जब कुछ पार्षद पशुबाड़े में जाने लगे तो उन्हें रोका गया है। उनके अनुसार कोई बाड़े में न जा सके इस उद्देश्य से वहां पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया है। इनका कहना है कि महानगरपालिका के अधिकारी भी गायों की मृत्यु पर मौन साधे हुए हैं। उचित देखभाल के अभाव में इन गायों की मौत होने का भी आरोप उन्होंने लगाया।
पशुबाड़े के सामने पशुपालकों का जमावड़ा

दाणीलीमडा स्थित मनपा संचालित पशुबाड़े के इर्दगिर्द शुक्रवार को पशुपालकों का जमावड़ा लग गया। बाड़े में दो दिनों में अनेक गायों की मौत की खबरों के बीच बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। हालांकि बाड़े के भीतर जाने से उन्हें रोक दिया गया था।
अहमदाबाद में सडक़ों से 79 मवेशियों को पकड़ा

अहमदाबाद शहर की सडक़ों से शुक्रवार को एक ही दिन में 79 पशुओं को भटकते हुए पकड़ा गया है। मनपा के पशु उत्पात नियंत्रण विभाग (सीएनसीडी) के अनुसार शुक्रवार को पकड़े गए मवेशियों के साथ ही इस महीने में अब तक 2323 मवेशियों को पकडकऱ पशुबाड़े में ले जाया जा चुका है। लंपी वायरस को ध्यान में रखकर कुल 2116 पशुओं को वैक्सीन भी लगाई गई है। शहर में सीएनसीडी की 21 टीम भटकते मवेशियों को पकडऩे के कार्य में रात-दिन जुटी हुई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो